यौन उत्पीडन के खिलाफ़ भारत में #MeToo मूवमेंट का बिगुल फूंकने वाली एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता भारतीय कानून व्यवस्था से काफ़ी खफ़ा है । नाना पाटेकर, गणेश आचार्य, समी सिद्दीकी और राकेश सारंग पर फिल्म हॉर्ट ओके प्लीज की शूटिंग के दौरान हरासमेंट करने का आरोप लगाने वाली तनुश्री दत्ता को ये बात नागवार गुजर रही है कि पुलिस ने यौन उत्पीडन मामले में नाना पाटेकर को क्लीन चिट देते हुए सभी आरोपों से बरी कर दिया है । बता दें कि मुंबई पुलिस को करीब दस साल पुराने मामले में बॉलीवुड अभिनेता नाना पाटेकर के खिलाफ़ यौन उत्पीडन के कोई पुख्ता सबूत नहीं मिले जिसके चलते मुंबई पुलिस ने नाना पाटेकर को क्लीन चिट दे दी है । लेकिन तनुश्री ने चुप नहीं बैठने की मानो कसम खाई है और अब इस मामले में उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से इंसाफ की गुहार लगाई है ।

MeToo : तनुश्री दत्ता ने भारतीय कानून व्यवस्था को कहा 'बिकाऊ' और अब लगाई पीएम नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार

तनुश्री दत्ता से नरेंद्र मोदी से पूछे सवाल

यौन उत्पीडन मामले में नाना पाटेकर को क्लीन चिट मिलने के बाद तनुश्री ने मुंबई पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए है । तनुश्री ने कहा कि, एक भ्रष्ट पुलिस फोर्स और लीगल सिस्टम ने एक ऐसे इंसान नाना पाटेकर को क्लीन चिट दी है जिस पर पहले भी कई महिलाओं ने उत्पीड़न और डराने-धमकाने के आरोप लगाए है । तनुश्री ने नाना पत निशाना साधते हुए कहा है कि, उन्हें क्लीन चिट मिल गई इसका मतलब ये नहीं कि वो निर्दोष हैं । ये पब्लिक है सब जानती है ।

भारतीय न्याय व्यवस्था और कानून बिकाऊ है

तनुश्री ने आगे कहा कि, वह ना तो इस फैसले से चकित हैं और ना ही उन्हें आश्चर्य हो रहा है । हालांकि उन्हें बहुत निराशा थी जिसे वह अपने भीतर छिपा कर नहीं रख सकीं । तनुश्री ने भारत के पुलिस अधिकारियों को भ्रष्टाचार में लिप्त और भारतीय न्याय व्यवस्था और कानून को बिकाऊ करार दिया ।

मोदी जी क्या है ये आपका भ्रष्टाचार मुक्त भारत ?

तनुश्री यहीं नहीं रूकी अब उन्होंने इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दरवाजा खटखटाया है । तनुश्री ने अपने बयान में पीएम मोदी से सवाल पूछते हुए लिखा- मेरा जन्म एक समर्पित हिंदू परिवार में हुआ है । मैने सुना था कि राम नाम सत्या है तो फिर क्यो इस देश में असत्य और अधर्म की बार-बार विजय होती है । जवाब दीजिए मुझे । इस उत्पीड़न ने मेरी नौकरी, करियर को तबाह कर दिया है ।

मोदी जी क्या है ये आपका भ्रष्टाचार मुक्त भारत ? आपकी देश की बेटी का एक अपराधी द्वारा उत्पीड़न हुआ है । उस पर भीड़ ने हमला किया, उसे न्याय नहीं मिल रहा है । उसका नाम बदनाम किया जा रहा है, उसे धमकियां मिल रही है । एक लड़की का करियर बर्बाद कर दिया जाता है । उसे एकांत में जीवन जीने के लिए देश तक छोड़ना पड़ता है । इसके बावजूद पुलिस कहती है कि शिकायत झूठी है । क्या ये है आपका राम राज्य ?

इसके अलावा तनुश्री ने कानून व्यवस्था पर निशाना साधते हुए कहा कि, भारत में कानून व्यवस्था बिकाऊ है । यहां मुजरिम कानून, न्याय व्यवस्था को करोड़ों रुपए रिश्वत देकर क्लीन चिट खरीद सकते हैं । वहीं, महिला अगर इसकी शिकायत करती है तो उसे धमकाया, और भीड़ द्वारा हमला किया जाता है । मेरा केस दबाने के लिए सबको कितने पैसे मिले हैं ।

यह भी पढ़ें : Me Too: यौन उत्पीडन मामले में नाना पाटेकर को मिली क्लीन चिट पर भड़की तनुश्री दत्ता, कहा 'सभी भ्रष्ट हैं'

तनु ने अपने आरोप को सही साबित करते हुए कहा कि, मुंबई पुलिस झूठ बोल रही है कि CINTAA के साथ की गई उनकी शिकायत में उन्होंने सेक्सुअल हरासमेंट की बात का जिक्र नहीं किया था । उन्हें 2008 में मेरी सिंटा को दिए गए शिकायत पत्र की कॉपी दी गई थी जिसमें साफ तौर पर सेक्सुअल हरासमेंट की बात का जिक्र किया गया था । इस शिकायत पत्र को 2018 की उनकी FIR से जोड़ा गया था ।