ब्लॉकबस्टर फ़िल्म ऐ दिल है मुश्किल के बाद करण जौहर अपने करियर की पहली ऐतिहासिक फ़िल्म तख्त को निर्देशित करने जा रहे है । करण ने अपनी इस फ़िल्म में बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों को शामिल किया है और उनमें शामिल हैं-करीना कपूर खान, आलिया भट्ट, विकी कौशल, अनिल कपूर, रणवीर सिंह, भूमि पेडनेकर और जाह्नवी कपूर । क्योंकि यह एक ऐतिहासिक और पीरि्यड फ़िल्म है इसलिए तख्त को काफ़ी रिसर्च की आवश्यकता है । बार-बार टाली जा रही तख्त को शूटिंग शुरू करने की डेट्स मिल चुकी है । सुनने में आ रहा है कि मेकर्स तख्त की शूटिंग अगले साल फ़रवरी से शुरू कर रहे है ।

TAKHT: करण जौहर तख्त में नहीं चाहते कोई कमी इसलिए जुटे कड़ी तैयारी में, इस दिन से शुरू करेंगे शूटिंग

तख्त के लिए करण जौहर वर्कशॉप आयोजित करेंगे

इन दिनों मेकर्स फ़िल्म से जुड़े अन्य काम जैसे-प्री-प्रोडक्शन जिसमें शामिल है सेट डिजाइन, लोकेशन और अन्य पहलूओं की तैयारी कर रहे है । इतना ही नहीं किरदारों की भाषा और बोलचाल को लेकर भी रिसर्च जारी है । कहा जा रहा है कि, मेकर्स शूटिंग के साथ-साथ विजुअल्स इफ़ैक्ट्स पर भी काम करते जाएंगे जिससे शूटिंग अपने तय समय में पूरी हो जाए ।

फ़िल्म से जुड़ा हर कलाकार अपने किरदार में समा जाए इसके लिए करण जल्द ही एक वर्कशॉप आयोजित करेंगे जिसमें कलाकार अपनी बॉडी लैंग्वेज, बोलचाल शैली और अन्य तौर-तरीकों को सीख सके । सुनने में आया है कि जहां रणवीर और विकी इस फ़िल्म में दुबले-पतले लुक में नजर आएंगे वहीं अनिल कपूर को इस फ़िल्म के लिए थोड़ा वजन बढ़ाना पड़ेगा ।

यह भी पढ़ें : SUPER EXCLUSIVE! करण जौहर की मुगलकालीन फ़िल्म तख्त में करीना कपूर खान बनेंगी जहांआरा तो अनिल कपूर बनेंगे शाहजहां !

तख्त, मुगल शाही परिवार के दो उत्तराधिकारी औरंगजेब और उनके भाई शिकोह के बीच मुगल शाही सिंहासन के संघर्ष के इर्द-गिर्द घूमेगी । करण जौहर खुद इस फ़िल्म को निर्देशित करेंगे । करीना इस फ़िल्म में जहांआरा बेगम साहिब, जो शाहजहां की सबसे बड़ी बेटी थी, का किरदार निभाएंगी । यह किरदार उनके सभी किरदारों, जो उन्होंने अभी तक निभाए है से काफ़ी अलग होगा । करीना ने अपने इस किरदार के लिए खासतौर पर उर्दु भी सीखी । विकी कौशल इस फ़िल्म में औरंगजेब का किरदार निभाएंगे जबकि रणवीर सिंह उनके बड़े भाई, दारा शूकोह का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे । अनिल कपूर इन सभी के पिता, शाहजहां, जो मुगलों के पाचंवें शासक थे, के किरदार में दिखाई देंगे ।