जहां एक तरफ़ सीबीआई बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच कर रही है वहीं ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानि एनसीबी भी इस केस की जांच करने में जुटी हुई है । अपनी जांच के दौरान एनसीबी ने सुशांत ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों को न्यायिक हिरासत में लिया था जिसमें से रिया, सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत को सशर्त जमानत पर रिहा कर दिया जबकि बासित परिहार, शोविक चक्रवर्ती को जमानत नहीं मिल पाई । और अब सुशांत सिंह राजपूत के घर काम करने वाले दीपेश सावंत ने एनसीबी के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की है । दीपेश का आरोप है कि एनसीबी ने उन्हें गैरकानूनी तरीके से गिरफ्तार किया था और 10 लाख मुआवजे की मांग की है ।

ड्रग्स मामले में जमानत पर रिहा हुए सुशांत सिंह राजपूत के हाउस हेल्प दीपेश सावंत को NCB से चाहिए 10 लाख रु का मुआवजा

सुशांत सिंह राजपूत के हाउस हेल्प दीपेश को चाहिए मुआवजा

दीपेश ने एनसीबी पर आरोप लगाया है कि एजेंसी ने उन्हें गैर-कानून तरीके से ड्रग्स केस में हिरासत में लिया था । ये याचिका 5 अक्टूबर को दायर की गई थी । दीपेश सावंत की इस याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने सोमवार को सुनवाई की और इस 6 नवंबर तक स्थगित कर दी है । इस याचिका पर न्यायाधीश एसएस शिंदे और जस्टिस एमस कर्णिक की खंडपीठ सुनवाई करेगा ।

दीपेश ने याचिका में लिखा है कि उन्हें 36 घंटे से ज्यादा वक्त के बाद मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया था । यह सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों का सीधा उल्लंघन है । सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों में बताया गया है कि किसी भी आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद 24 घंटे के भीतर मजिस्ट्रेट के सामने पेश करना होता है । इसक साथ ही दीपेश ने दावा किया कि एनसीबी ने उनकी गिरफ्तारी का वक्त 5 सितंबर को रात 8 बजे दिखाया, जबकि उन्हें 4 सितंबर को रात 10 बजे गिरफ्तार किया और 6 सितंबर को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया ।

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत केस में झूठे आरोप लगाकर जिंदगी तबाह करने वालों को अब नहीं बख्शेंगी रिया चक्रवर्ती, वकील ने तैयार की फर्जी दावा करने वालों की लिस्ट

बता दें कि 14 जून को सुशांत अपने मुंबई के फ़्लैट में मृत पाए थे । पोस्टमार्टम रिपोर्ट्स में उनकी हत्या एक आत्महत्या थी जिस पर एम्स की फ़ॉरेंसिंक टीम ने भी मुहर लगाई । और अब सीबीआई इस केस की जांच जबरन आत्महत्या के लिए उकसाने जैसे पहलूओं से कर रही है ।