सुशांत सिंह राजपूत न केवल एक बेहतरीन अभिनेता थे बल्कि एक अच्छे इंसान भी थे, जिसके कई बार प्रमाण भी मिल चुके हैं । हाल ही में कास्टिंग डायरेक्टर से निर्देशक बने मुकेश छाबड़ा ने बताया कि सुशांत ने उनके निर्देशन में बनने वाली पहली फ़िल्म दिल बेचारा, जो सुशांत की लास्ट फ़िल्म साबित हुई, को बिना पढ़े ही सिर्फ़ दोस्ती की खातिर साइन किया था । वहीं अब पता चला है कि सुशांत सिंह राजपूर अपनी स्पेशल फ़्रेंड रिया चक्रवर्ती के करियर को भी संवराने की पूरी कोशिश कर रहे थे । महेश भट्ट की आगामी फ़िल्म सड़क 2, सुशांत सिंह राजपूत इसलिए नहीं कर पाए क्योंकि वह इसमें रिया चक्रवर्ती को अपने अपोजिट चाहते थे ।

सड़क 2 के लिए जब सुशांत सिंह राजपूत ने महेश भट्ट के सामने रिया चक्रवर्ती को लेकर रखी ये शर्त

सुशांत सिंह राजपूत अपने साथ रिया चक्रवर्ती को लेना चाहते थे

जानकार सूत्र ने बताया कि, “सुशांत को सड़क 2 में लीड एक्टर के तौर पर लेना चाहते थे महेश भट्ट । तब आलिया भट्ट ने फ़िल्म साइन नहीं की थी क्योंकि आलिया को नहीं पता था कि वो अपनी डेट्स फ़िल्म को दे पाएंगी या नहीं । महेश भट्ट ने पहले सुशांत को इस रोल के लिए बुलाया था, लेकिन फ़िर यह रोल आदित्य रॉय कपूर को मिला । सुशांत ने फ़िल्म में रिया को लेने में दिलचस्पी दिखलाई थी ।”

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में पुलिस ने रिया चक्रवर्ती से करीब 10 घंटे पूछताछ की, रिया ने किए अहम खुलासे

लेकिन बात नहीं बन पाई । फ़िर सुशांत ने अपनी दोस्त रिया के साथ फ़िल्म करने के लिए अपने दोस्त रुमी जाफ़री को मनाया । रुमी जाफ़री इस जोड़ी के साथ एक रोम-कॉम फ़िल्म बनाने की तैयारी कर रहे थे जिसे लंदन में शूट होना था । लेकिन भगवान को तो कुछ और ही मंजूर था । जानकार सूत्र ने बताया कि, “रिया को अपने साथ कास्ट करने के लिए सुशांत ने कई निर्माताओं से बात की । क्योंकि रिया का करियर ट्रेक पर नहीं आ रहा था । इसलिए वह रिया के फ़िल्मी करियर को संवारने की हर संभव कोशिश कर रहे थे ।”