34 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में नहीं रहे । 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में बांद्रा स्थित अपने घर में फ़ांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । सुशांत की आत्महत्या से हर कोई परेशान है कि आखिर ऐसा क्या हुआ जिसकी वजह से अभिनेता ने ऐसा कदम उठाया । हालांकि सुशांत की फ़ाइनल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सुशांत के निधन की वजह फ़ांसी पर लटकने से दम घुटने की वजह को बताया गया है लेकिन फ़िर भी मुंबई पुलिस इस सुसाइड के अन्य पहलूओं की जांच में भी जुटी हुई है । इस मामले में पुलिस अब सुशांत से जुड़े 27 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी हैं । वहीं कुछ दिन पहले मुंबई पुलिस ने यशराज फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस से उस कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी मांगी जो अभिनेता सुशांत और प्रोडक्शन हाउस के बीच साइन हुआ था ।

सुशांत सिंह राजपूत को शुद्ध देशी रोमांस के लिए 30 लाख रु और डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी के लिए मिले 1 करोड़ रु, यशराज ने रखी थी पेमेंट कंडीशन

सुशांत सिंह राजपूत ने यशराज फ़िल्म्स के साथ साइन किया था कॉन्ट्रैक्ट

और अब सुशांत के सुसाइड मामले में जांच कर रही मुंबई पुलिस के पास सुशांत और यशराज फिल्म्स के बीच हुए कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी पहुंच गई है । जिसके मुताबिक सुशांत और यशराज फिल्म्स के बीच तीन फिल्मों का समझौता हुआ था । सुशांत को यशराज के साथ उनकी पहली फ़िल्म, शुद्ध देशी रोमांस, जिसमें अभिनेता के साथ परिणीति चोपड़ा और वाणी कपूर नजर आईं थी, के लिए पहली बार 30 लाख रुपए दिए गए थे ।

यशराज के साथ पहली फ़िल्म के लिए मिले 30 लाख  रु

इस कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक अगर पहली फिल्म हिट होती है, तो सुशांत को यशराज के साथ दूसरी फिल्म के लिए 60 लाख रुपए मिलते और अगर दूसरी फिल्म भी हिट होती, तो उन्हें तीसरी फिल्म के लिए 1 करोड़ रुपए मिलते । हालांकि फिल्म हिट है या फ्लॉप इसका फैसला करने का अधिकार यशराज फिल्म्स का था । यशराज फिल्म्स के साथ सुशांत की तीसरी फिल्म डेटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी थी । दिबाकर बनर्जी के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म के लिए सुशांत को एक करोड़ रुपए दिए गए ।

यह भी पढ़ें : EXCLUSIVE: अपने बेस्ट फ़्रेंड सुशांत सिंह राजपूत के निधन से दुखी संदीप सिंह ने बताया, “मुझे कुछ पॉवरफ़ुल लोगों ने मैसेज कर कहा कि तुमने हमें अंतिम संस्कार में इन्वाइट क्यों नहीं किया”

यशराज फिल्म्स के साथ सुशांत की दूसरी फिल्म पानी थी और इसे शेखर कपूर को डायरेक्टर करना था । लेकिन ये फ़िल्म ठंडे बस्ते में चली गई । पुलिस स्टेशन में दर्ज यशराज फिल्म्स के आधिकारिक बयान के मुताबिक, आदित्य चोपड़ा और शेखर कपूर के बीच क्रिएटिव मतभेद होने के वजह से यह फिल्म नहीं बन पाई ।