कोरोनावायरस के कारण बंद पडे सिनेमाघरों के चलते कई सारी फ़िल्मों की रिलीज अटकी पड़ी है । क्योंकि अभी तक ये साफ़ नहीं हो पा रहा है कि सिनेमाघर पहले की तरह कब शुरू होंगे ? और यदि शुरू हो गए तो क्या दर्शक सिनेमाघरों में फ़िल्म देखने के लिए आएंगे ? इसलिए मेकर्स ने अपनी अटकी पड़ी फ़िल्मों को रिलीज करने के लिए ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर डायरेक्ट रिलीज करने का फ़ैसला किया है । कल डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने बॉलीवुड की 7 फ़िल्मों को डायरेक्ट अपने प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज करने का ऐलान किया ।

EXCLUSIVE: अक्षय कुमार की सूर्यवंशी और रणवीर सिंह की 83 सिर्फ़ सिनेमाघर में ही रिलीज होंगी, सामने आई नई रिलीज डेट्स

अक्षय कुमार की सूर्यवंशी दिवाली पर रिलीज होगी

ये सात फ़िल्में हैं अक्षय कुमार की लक्ष्मी बम, अजय देवगन की भुज-द प्राइड ऑफ़ इंडिया, अभिषेक बच्चन की द बिग बुल, सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फ़िल्म दिल बेचारा, आलिया भट्ट की सड़क 2, कुणाल खेमू की लूटकेस और विद्युत जामवाल की खुदाहाफ़िज । जहां ये सातों फ़िल्में थिएटर की बजाए डायरेक्ट डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होंगी वहीं आज अक्षय कुमार की कॉप ड्रामा सूर्यवंशी और रणवीर सिंह की स्पोर्ट्स ड्रामा 83 को सिर्फ़ थिएटर में रिलीज करने का अनाउंसमेंट किया गया ।

बॉलीवुड की बड़ी फ़िल्मों का थिएटर में रिलीज न होकर डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होना, एग्जीविटर्स और थिएटर मालिक को नाराज कर गया । ऐसे में सूर्यवंशी और 83 को सिर्फ़ थिएटर में ही रिलीज करने की खबर यकीनन उनके लिए राहतभरी हो सकती है । इस साल की सबसे बहुप्रतिक्षित फ़िल्म मानी जाने वाली रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी सूर्यवंशी और कबीर खान के निर्देशन में बनी 83 कोरोना लॉकडाउन के कारण अपनी तय रिलीज डेट पर थिएटर में रिलीज नहीं हो पाई । इसलिए अब मेकर्स ने दोनों फ़िल्मों की नई रिलीज डेट का ऐलान कर दिया है । जहां सूर्यवंशी 13 नवंबर को दिवाली के दौरान रिलीज होगी, वहीं 83, क्रिसमस के दौरान यानी 25 दिसंबर को रिलीज होगी ।

दर्शकों की सुरक्षा सबसे पहले है

रिलायंस एंटरटेनमेंट ग्रुप के सीईओ शिबाशीष सरकार से जब बॉलीवुड हंगामा ने इस बारें में पूछा तो उन्होंने कहा कि, “हां, सूर्यवंशी और 83 दिवाली और क्रिसमस के दौरान सिनेमाघरों में ही रिलीज होंगी । हम दोनों ही फ़िल्मों को सिर्फ़ थिएटर में रिलीज करेंगे । फ़िर चाहे जब सिनेमाघर खुलें । साथ ही दर्शकों की सुरक्षा सबसे पहले है इसलिए थिएटर तक आने में जब दर्शक सुरक्षित और आरामदायक फ़ील करें तभी उनकी फ़िल्म सिनेमाघर में रिलीज होगी । हम उम्मीद करते हैं कि दिवाली और क्रिसमस तक स्थिती सामान्य हो जाएगी ।”

सूर्यवंशी की बात करें तो रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म में अक्षय के साथ कैटरीना कैफ़, सिंकदर खेर, गुलशन ग्रोवर अहम भूमिका में नजर आएंगे । इतना ही नहीं फ़िल्म के क्लाइमेक्स में "सिंघम' अजय देवगन और 'सिंबा' रणवीर सिंह भी स्पेशल रोल में नजर आएंगे । पहले यह फ़िल्म 25 मार्च को रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना लॉकडाउन के कारण इसकी रिलीज डेट पोस्टपोन हो गई ।

यह भी पढ़ें : Disney + Hotstar पर अक्षय कुमार की लक्ष्मी बम, अजय देवगन की भुज, आलिया भट्ट की सड़क 2 समेत इन 7 फ़िल्मों का फ़र्स्ट डे फ़र्स्ट शो, रिलीज किए नए लुक

1983 में भारत की ऐतिहासिक क्रिकेट विश्व कप जीत पर बेस्ड फ़िल्म 83 की बात करें तो, कबीर खान के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म में रणवीर सिंह कपिल देव के किरदार में नजर आएंगे । कबीर खान फिल्म्स प्रोडक्शन की 83 रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स द्वारा प्रस्तुत है । फिल्म दीपिका पादुकोण, कबीर खान, विष्णु वर्धन इंदुरी, साजिद नाडियाडवाला, फैंटम फिल्म्स, रिलायंस एंटरटेनमेंट और 83 फिल्म लिमिटेड द्वारा निर्मित है। रिलायंस एंटरटेनमेंट और पीवीआर पिक्चर्स की रिलीज़ को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ किया जाएगा ।