बॉलीवुड के बेहद प्रतिभाशाली 34 वर्षीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का निधन हर किसी को एक गहरा सदमा देकर गया है । सुशांत के निधन को दो महीने बीत चुके हैं लेकिन अभी तक उनके जाने का दुख किसी के लिए कम नहीं हुआ है । यही सब देखकर ये संभावना जताई जा रही है कि सुशांत सिंह राजपूत को इस वर्ष के राष्ट्रीय पुरस्कारों में बहुत ही विशेष तरीके से सम्मानित किया जाएगा । हालांकि अभी यह तय नहीं हुआ है कि सुशांत सिंह राजपूत को ये सम्मान किस रूप में मिलेगा । लेकिन सूचना और प्रसारण मंत्रालय के करीबी सूत्रों ने बताया है कि जल्द ही राष्ट्रीय पुरस्कारों की श्रेणी में मरणोपरांत सम्मान भी देने की योजना बनाई जा रही है ।

सुशांत सिंह राजपूत को राष्ट्रीय पुरस्कार देने की तैयारी, स्पेशल तरीके से किया जाएगा सम्मानित

सुशांत सिंह राजपूत ने सिनेमा में अभूतपूर्व योगदान दिया

सरकार से जुड़े सूत्र ने जानकारी दी कि, “सुशांत की मौत ने पूरी फ़िल्म इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया है । उनके निधन के बाद जिस तरह का प्यार उन्हें मिल रहा है अफ़सोस की बात है कि ऐसा प्यार और सम्मान उन्हें जीते जी नहीं मिला, जिसके वह हकदार थे । इसलिए अब उन्हें इस मामले में न्याय मिलना ही चाहिए ।”

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता ने हाथ जोड़कर अपने भाई के लिए इंसाफ़ की मांग को तेज करने के लिए फ़ैंस से मांगा साथ

जहां एक तरफ़ सुशांत की फ़िल्मों के फ़ेस्टिवल के लिए सरकार अलग से योजना बना रही है, वहीं राष्ट्रीय पुरस्कार भी भारतीय सिनेमा में सुशांत के अभूतपूर्ण योगदान के लिए एक विशेष पुरस्कार प्रदान करेंगे ।