सुशांत सिंह राजपूत के निधन को एक महीने से ज्यादा समय बीत चुका है लेकिन अभी तक लोगों के जहन में एक सवाल कौंध रहा है कि आखिर ऐसी क्या वजह थी जिसकी वजह से सुशांत सिंह राजपूत को सुसाइड जैसा कदम उठाना पड़ा । मुंबई पुलिस तो सुशांत सुसाइड मामले की जांच कर ही रही हैं लेकिन वहीं कहा जा रहा है कि सुशांत पिछले काफ़ी समय से डिप्रेशन से जूझ रहे थे । लेखक-निर्देशक रूमी जाफरी, जो सुशांत के करीबी दोस्त रहे, ने बताया कि अभिनेता ने उन्हें अपने डिप्रेशन के बारें में बताया था ।

सुशांत सिंह राजपूत के करीबी दोस्त रूमी जाफ़री ने बताया कि डिप्रेशन के इलाज के लिए वह कई बार हॉस्पिटल में एडमिट हुए

मैं समझ नहीं पाया कि सुशांत सिंह राजपूत क्यों डिप्रेशन में हैं

रूमी जाफ़री ने कहा, “यह नवंबर 2019 में हुआ । मुझे ठीक से याद नहीं है क्योंकि मैं डेट्स ठीक से याद नहीं रख पाता । लेकिन मोबाइल फ़ोन की वजह से मुझे याद है कि वो नवंबर ही था । इससे पहले, रिया चक्रवर्ती ने फ़ोन करके कहा था कि सुशांत डिप्रेशन में था । मुझे पता नहीं था कि इसका मतलब क्या है । लेकिन नंवबर में, मैं सुशांत के पास गया । वह मुझसे उसी गर्मजोशी से मिला जैसे हमेशा मिलता है । उसने मुझे गले लगाया । फ़िर उसने मुझे बताया कि वह डिप्रेशन से जूझ रहा है और उसे पता नहीं था कि इसके लिए क्या करना है । मैं दंग रह गया ।‘अरे सुशांत तू तो स्टार है । फ़िर डिप्रेशन क्यों ?’ मैं समझ नहीं पाया कि आखिर वो क्या वजह थी जिसकी वजह से सुशांत डिप्रेश हो गया था ।”

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत को उनके आखिरी समय में नहीं थी पैसों की तंगी, वह तो किंग-साइज लाइफ़ जीते थे

रूमी ने बताया कि उन्होंने सुशांत की हालत जानने की कोशिश नहीं की थी । ‘एक तो वो मुझसे उमर में बहुत छोटा था । दूसरी बात ये कि, वह एक स्टार था । हम सभी जानते हैं कि उनके साथ लाइन पार करने से पहले कब रुकना है । लेकिन जब सुशांत ने अपने डिप्रेशन की बात मुझसे कबूली तो फ़िर मैंने सुशांत की हेल्थ पर कड़ी नजर रखना शुरू कर दिया था । डिप्रेशन के चलते वह कई बार हिंदुजा हॉस्पिटल में एडमिट हुए । लेकिन मीडिया को बताया गया कि वह अन्य बीमारियों जैसे डेंगू, इत्यादि के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है । लेकिन सच्चाई ये थी कि, सुशांत के डिप्रेशन का क्लीनिकली ट्रीटमेंट किया जा रहा था ।”