34 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड करने की कई वजह बताई जा रही हैं, जिनमें से एक है उनकी आर्थिक हालत । कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे । लेकिन इन रिपोर्ट्स में कोई सच्चाई नहीं है । हम यहां आपको बताना चाहेंगे कि सुशांत सिंह राजपूत को पैसों की तंगी जरा भी नहीं थी । बल्कि वह तो काफ़ी किंग-साइज लाइफ़ जीते थे और दिल खोलकर खर्च करते थे ।

सुशांत सिंह राजपूत को उनके आखिरी समय में नहीं थी पैसों की तंगी, वह तो किंग-साइज लाइफ़ जीते थे

सुशांत सिंह राजपूत को नहीं थी पैसों की तंगी

सुशांत ने पैसों को लेकर कभी परवाह नहीं की । वह कभी पैसों के लिए फ़िल्म नहीं करते थे । उन्होंने कई मर्तबा बड़े बैनर की फ़ॉर्मूला फ़िल्मों को ठुकराया था और इसके विपरीत उन फ़िल्मों को साइन किया था जिनमें उनका अभिनय जस्टिफ़ाई हो ।

एक बार सुशांत ने मुझे बताया था कि, “यदि मुझे पैसा ही कमाना था तो ऐसी बहुत सी चीजें थी जिनसे मैं पैसा कमा सकता था । मैं सिनेमा में पैसों के लिए नहीं आया हूं ।”

इतना ही नहीं सुशांत ने तो बड़ी कमर्शियल फ़िल्मों को भी न कह दिया था । साल 2013 में आई काई पो चे से लेकर साल 2020 में आ रही दिल बेचारा तक, आपको सुशांत की एक भी फ़िल्म पारंपरिक मैनस्ट्रीम की नहीं मिलेगी । वास्तव में सुशांत पारंपरिक ब्लॉकबस्टर केंद्रित फिल्म निर्माण से बचे । उनके पास जो कोई भी मैनस्ट्रीम ऑफ़र्स आए, उन्होंने उसे ठुकरा दिया ।

“पारंपरिक में चुनौती कहाँ है ?” उन्होंने मुझसे पूछा । इसका मेरे पास कोई जवाब नहीं था । असल में इसका जवाब सुशांत के ही करियर के रास्ते में था जिसे उन्होंने अपने लिए चुना था । उन्होंने शाहरुख खान को अपना आइडल बनाया था । जिस तरह से शाहरुख ने खुद को पब्लिक के सामने पेश किया, वह बिल्कुल वैसे ही करना चाहते थे ।

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में पुलिस की पूछताछ के दौरान मनोचिकित्सक ने किए चौंकाने वाले खुलासे, कहा- ‘बहुत स्ट्रेस में थे सुशांत’

भले ही शाहरुख सुशांत के आइडल थे, लेकिन उन्होंने अपने करियर के लिए जो रास्ता चुना था वह शाहरुख से काफ़ी अलग था । जहां शाहरुख को अपनी हर फ़िल्म में खुशी-खुशी 'राहुल' का किरदार करना अच्छा लगता था वहीं सुशांत के लिए दोहराव मरने जैसा था । भगवान सुशांत की आत्मा को शांति प्रदान करे ।