कोरोना महामारी से देश की रफ़्तार थम सी गई है । कई व्यवसाय सहित मनोरंजन उद्योग भी बंद की मार झेल रहा है । ऐसे इस कठिन समय में, कई लोग मदद के लिए सामने आ रहे हैं । अभिनेता ॠतिक रोशन भी इस मुश्किल घड़ी में जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए अपनी ओर से हरसंभव कोशिश कर रहे हैं । जब फ़िल्मों और टीवी शोज की शूटिंग बंद पड़ी थी, तब इससे दिहाड़ी मजदूर और बैकग्राउंड डांसर्स सबसे अधिक प्रभावित हुए । इसलिए अब इन बैकग्राउंड डांसर्स की आर्थिक मदद करने के लिए अब ॠतिक रोशन सामने आए हैं ।

 

ऋतिक रोशन कोरोना संकटकाल में आर्थिक तंगी से जूझ रहे 100 बॉलीवुड डांसर्स की मदद के लिए आगे आए

ॠतिक रोशन ने 100 बॉलीवुड के बैंक अकाउंट में ट्रांसफ़र की मनी

बॉलीवुड के जाने-माने कोरियोग्राफर, बॉस्को से बैकग्राउंड डांसर्स की आर्थिक तंगी के बारें में जानने पर, ऋतिक ने उन 100 बॉलीवुड डांसर्स के खातों में पैसा जमा किया है, जिनके साथ वे अतीत में कहीं ना कहीं काम और परफॉर्म कर चुके है ।

बॉलीवुड गानों के डांसर कॉर्डिनेटर राज सुरानी ने साझा किया, "ऋतिक ने इस कठिन समय में 100 डांसर्स की सहायता की है । उनमें से कई अपने गांव लौट चुके है, जबकि कुछ को किराए का भुगतान करने में मुश्किल हो रही है और एक डांसर का परिवार कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाया गया है, ऐसे में इन सभी के लिए ऋतिक की मदद बहुत ही महत्वपूर्ण समय पर आई है । बैकग्राउंड डांसर्स खुशी से अभिभूत थे जब उन्हें एसएमएस मिला जिसमें लिखा गया था कि ऋतिक द्वारा उनके बैंक खातों में पैसे ट्रांसफर किये गए हैं । कोविड संकट के दौरान उनके समर्थन के लिए सभी डांसर्स उनके बेहद आभारी हैं ।"

ॠतिक ने कई तरह से मदद के लिए हाथ बढ़ाए

कृतज्ञता और प्रशंसा से भरे, इन डांसर्स ने अपने सोशल मीडिया पर इस समर्थन के लिए सुपरस्टार को धन्यवाद कहा है । जब से महामारी ने तबाही मचाना शुरू की है, ऋतिक अपने समय और संसाधनों का दान कर रहे हैं । चाहे वह बीएमसी कार्यकर्ताओं और कार्यवाहकों के लिए N95 और FFP3 मास्क दान करना हो या गैर-लाभकारी संगठन 'अक्षय पात्र' के साथ हाथ मिलाना हो, जरूरतमंदों को भोजन प्रदान करना और असमर्थ लोगों के लिए 1.2 लाख भोजन की सुविधा के मुहैया करवाना हो, उन्होंने हर संभव तरीके से लगातार मदद की है ।

ऋतिक उद्योग के पैपराज़ी कम्युनिटी के लिए मदद का हाथ बढ़ाने वाले पहले व्यक्ति थे जिनकी अभिनेता ने पैसों से मदद की थी । वह 'आई फ़ॉर इंडिया पहल का भी हिस्सा थे जिसने प्रभावितों के लिए दान इकट्ठा करने पर ध्यान केंद्रित किया था ।

यह भी पढ़ें : Coronavirus: ॠतिक रोशन ने वर्कर्स और केयरटेकर्स की मदद के लिए महाराष्ट्र सरकार को डोनेट किए 20 लाख रु

जब हम कर्तव्यनिष्ठा से सामाजिक दूरी का पालन कर रहे हैं, तो यह देखकर बेहद खुशी महसूस होती है कि ऋतिक इस कठिन समय में समर्थन के लिए आगे आये है और दूसरों की मदद करने के लिए उनके पास एक बड़ा दिल है। इससे यही साबित होता है कि अगर दिल बड़ा हो तो, हम किसी भी तरीके से मदद कर सकते हैं ।