बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए अब सीबीआई और ED ने अपनी जांच शुरू कर दी है । जहां एक तरफ़ सीबीआई ने सुशांत केस में FIR दर्ज कर रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों को आरोपी बनाया और जांच के लिए SIT का गठन किया । वहीं दूसरी तरफ़ ED ने भी अपनी पूछताछ का सिलसिला शुरू कर दिया है । आज 7 अगस्त को प्रवर्तन निदेशायल ED के समन पर रिया चक्रवर्ती बयान देने ईडी दफ्तर पहुंच गई हैं । बता दें कि ED सुशांत केस में मनी लॉन्‍ड्र‍िंग के ऐंगल से जांच कर रहा है ।

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में ED के सामने पेश हुईं रिया चक्रवर्ती, अब देना होगा पूरा हिसाब-किताब

सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती से ED की पूछताछ

हालांकि, इससे पहले रिया ने ED के सामने अपना बयान दर्ज करवाने को लेकर मोहलत मांगी थी । लेकिन ईडी ने सख्‍त रवैया दिखाते हुए कहा कि यदि रिया शुक्रवार को ईडी के समक्ष पेश नहीं होंगी तो उनके ख‍िलाफ समन की अवमानना का मामला दर्ज किया जाएगा । इसके बाद रिया ईडी दफ्तर बयान देने पहुंच गई हैं ।

तीन चरणों में होगी पूछताछ

गौरतलब है कि ED इस दौरान रिया से तीन चरणों में सवाल-जवाब करेगी इसमें पहले चरण में व्यक्तिगत जानकारियां मांगी जाएंगी । जिसमें पिता का नाम, स्थायी और स्थानीय पता व परिवार के सदस्यों के बारे में तमाम जानकारी शामिल हैं । दूसरे चरण में व्यवसायिक जानकारियां मांगी जाएंग़ी जिसमें रिया के बैंक खातों और उनकी प्रोपर्टी के बारे में सवाल किए जा सकते हैं । जबकि तीसरे चरण में सुशांत केस से जुड़े सवाल पूछे जाएंग़े ।

View this post on Instagram

#RheaChakraborty reaches the ED office after being summoned in the #SushantSinghRajputCase

A post shared by Bollywood Hungama? (@realbollywoodhungama) on

यह भी पढ़ें : “सुशांत सिंह राजपूत की पूरी लाइफ़ को अपने कंट्रोल में कर रखा था रिया चक्रवर्ती ने” करीबी दोस्त ने किए चौंकाने वाले खुलासे

वहीं इस बीच ईडी ने सुशांत की पूर्व बिजनस मैनेजर श्रुति मोदी को भी शुक्रवार को हाजिर होने के लिए कहा है । इसके अलावा सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी को भी 8 अगस्त को बुलाया गया है ।