बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को 100 दिनों से ज्यादा गुजर चुके हैं लेकिन उनकी मौत की गुत्थी अभी तक अनसुलझी ही है । सुशांत ने आत्महत्या की या उनकी हत्या की गई, या उन्हें किसी ने आत्महत्या के लिए उकसाया ? इन्हीं सब सवालों के जवाब को जानने के लिए सीबीआई और एनसीबी जी-जान से जुटी हुई हैं । जहां सीबीआई ने अब तक इस मामले की जांच सुशांत की फ़ैमिली द्दारा दर्ज कराई गई एफआईआर के तहत की, वहीं अब सीबीआई रिया चक्रवर्ती द्दारा मुंबई में दर्ज कराई गई एफआईआर के तहत इस केस की जांच करने की तैयारी कर रही है । रिया चक्रवर्ती द्दारा मुंबई में दर्ज कराई गई एफआईआर अब सीबीआई के पास पहुंच गई है । कहा जा रहा है कि अब इस पर जल्द ही एक्शन लिया जा सकता है ।

रिया चक्रवर्ती द्दारा सुशांत सिंह राजपूत की फ़ैमिली के खिलाफ़ दर्ज कराई FIR सीबीआई के पास पहुंची, सुशांत की फ़ैमिली से जल्द हो सकती है पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच अब फ़ैमिली पर होगी

खबरों की मानें तो, रिया ने जो एफआईआर सुशांत के फैमिली के खिलाफ दर्ज कराई थी वो अब मुंबई पुलिस द्वारा सीबीआई को सौंप दी गई है और कभी भी सीबीआई सुशांत सुसाइड केस में बहनों को पूछताछ के लिए बुला सकती है । सीबीआई की टीम सभी से ये पूछताछ धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत की जाएगी । बता दें कि, जहां सुशांत के परिवार ने रिया पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया तो वहीं रिया ने भी सुशांत के परिवार पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था ।

इस मामले में सुशांत की फ़ैमिली के वकील विकास सिंह का कहना है कि सीबीआई की पूछताछ में सुशांत की फैमिली और अन्य करीबी सीबीआई का पूरा समर्थन करेगें । विकास सिंह ने ये भी कहा कि हालांकि अभी तक सीबीआई की तरफ से सुशांत की बहनों को सवाल-जवाब के लिए कोई इनविटेशन नहीं मिला है मगर जब भी उन्हें सीबीआई पूछताछ के लिए बुलाएगी, सुशांत की बहनें जरूर वहां पहुंच जाएंगी और पूरा सहयोग देंगी ।

यह भी पढ़ें : वकील विकास सिंह के दावे ‘गला घोंटकर मारा है सुशांत सिंह राजपूत को, सुसाइड नहीं है’ को AIIMS की फ़ॉरेंसिक टीम ने ये कहकर क्लीयर किया

सीबीआई ने सोमवार को बयान जारी करते हुए कहा कि सुशांत की मौत की जांच अभी जारी है । एजेंसी पेशेवर तरीके से जांच कर रही है, जिसमें सभी पहलुओं पर छानबीन जारी है । ऐसी तमाम रिपोट्स आई हैं, जिसमें कहा गया कि सीबीआई को हत्‍या या आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने से सबूत नहीं मिले हैं । जबकि सीबीआई का कहना है कि आज की तारीख तक हर पहलू पर जांच हो रही है । किसी भी पहलू को खारिज नहीं किया गया है ।