फ़िल्ममेकर अनुराग कश्यप पर हाल ही में अभिनेत्री पायल घोष ने यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए । इसके बाद अभिनेत्री कंगना रनौत भी इस लड़ाई में कूद आईं और उन्होंने सबूत के तौर पर अनुराग कश्यप पर एक बच्चे के साथ छेड़खानी का आरोप लगा डाला । लेकिन असल में सच तो ये है कि अनुराग बचपन में खुद सेक्शुअल अब्यूज का शिकार हो चुके हैं । अनुराग की फ़ैमिली के करीबी ने बचपन में, अनुराग का यौन शोषण किया था ।

Anurag-Kashyap-is-not-a-child-abuser-he-was-an-abused-child-himself

अनुराग कश्यप खुद एक विक्टिम रह चुके हैं

जब अनुराग ने साल 2011 में ओनिर की फ़िल्म I Am में बतौर चाइल्ड अब्यूजर की भूमिका निभाई थी, उस दौरान उन्होंने मेरे संग हुई बातचीत में अपने साथ हुए इस खौफ़नाक घटना को शेयर किया था । अनुराग ने कहा, “ओनिर की फ़िल्म I Am में बतौर चाइल्ड अब्यूजर बनने के लिए कोई राजी नहीं था । लेकिन एक पीड़ित होने के नाते मुझे लगा कि इस विषय को पर्दे पर लाना बहुत जरूरी है । ऐसे किरदार को निभाकर मुझे खुद से नफ़रत हो गई थी । लेकिन किसी को तो ये किरदार निभाना था अन्यथा ये कहानी अनकही ही रह जाती ।”

यह भी पढ़ें : अनुराग कश्यप ने अपने ऊपर लगे यौन शोषण आरोपों को बताया बेबुनियाद, कहा- ‘ये आरोप बुरी भावना और बेईमानी से लगाए गए हैं’

अनुराग के बताया था, “मैं कई सालों तक शोषित होता रहा । हालांकि, मैंने अब उस आदमी को माफ कर दिया है । मेरा शोषण करने वाला उस समय 22 साल का था । जब कई साल बाद मैं उससे मिला तो उसे भी इस बात का पछतावा था, लेकिन मेरे लिए यह सब भूलना आसान नहीं था । गुस्सा और तनाव से उपजे फ्रस्टेशन में ही मैं मुंबई आ गया । यहां भी करियर की शुरुआत में बहुत संघर्ष किया ।”