देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में सीबीआई को मंजूरी दे दी है । लंबे समय से सुशांत सिंह राजपूत का परिवार और उनके फैंस सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे । सुप्रीम कोर्ट ने बिहार में दर्ज FIR को सही ठहराया है । साथ ही मुंबई पुलिस को जांच में सहयोग करने का आदेश भी दिया है । कोर्ट ने साफ कर दिया है कि इस केस जुड़े हर मामले को अब सीबीआई ही देखेगी । सुप्रीम कोर्ट के इस फ़ैसले से सुशांत का परिवार बेहद खुश है ।  ।

सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत केस CBI को सौंपा, मुंबई पुलिस को जांच में सहयोग करने का दिया आदेश

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी सुलझाएगी सीबीआई

कोर्ट ने कहा कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में जांच नहीं बल्कि सिर्फ पूछताछ की थी । सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस को कहा कि सभी दस्तावेज सीबीआई को दें । सुप्रीम कोर्ट के फैसले से महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को बड़ा झटका लगा है । बता दें कि कोर्ट ने इस सुनवाई में 35 पन्‍नों का जजमेंट दिया है और पटना में दर्ज एफआईआर को SC ने सही पाया है । कोर्ट ने कहा कि बिहार सरकार जांच की सिफारिश करने में सक्षम है । पटना कोर्ट की एफआईआर को कोर्ट ने सही पाया है ।

कोर्ट ने माना है क‍ि मुंबई पुलिस ने जांच नहीं की । कोर्ट ने कहा है क‍ि मुंबई पुलिस ने सुशांत केस में जांच नहीं की है, बल्कि इस मामले में बस इन्‍क्‍वायरी की । आखिरकार सुप्रीम कोर्ट ने यह मामला पूरी तरह से सुप्रीम कोर्ट को सौंप दिया है ।

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में रिया चक्रवर्ती ने अपना बयान जारी कर किए कई खुलासे, कहा- ‘सुशांत की बहन ने मुझे गलत तरीके से छुआ, चुप्पी को कमजोरी न समझें’

सुशांत केस की जांच सीबीआई को मिलने के बाद एक्टर का परिवार काफी खुश है । सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्वीट कर लिखा- “आखिरकार, केस की जांच सीबीआई करेगी ।”