कोरोना वायरस का कहर देश में थमने का नाम नहीं ले रहा है । ऐसे में लॉकडाउन की समय सीमा भी आगे बढ़ती जा रही है । जहां पहले ये लॉकडाउन 25 मार्च से 14 अप्रैल तक, इसके बाद 3 मई तक और अब 17 मई तक आगे बढ़ा दिया गया है । ऐसे में जरूरतमंद लोग और मजदूर वर्ग बहुत परेशानी का सामना कर रहे हैं । लॉकडाउन के कारण लाखों प्रवासी मजदूर अपने घरों को जाने के लिए अप्रैल माह से ही लगातार कभी पैदल, साईकिल पर तो कभी जुगाड़ कर सड़कों पर निकलने को मजबूर हैं ।और अब ऐसे ही कुछ प्रवासी मजदूरों ओ उनके घर पहुंचाने के लिए बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद आगे आए हैं । सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए 10 बसों का इंतजाम किया है ।

सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए शुरू की बस सर्विस

सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने का जिम्मा लिया

सोनू ने बसों की सर्विस शुरू कर प्रवासी मजदूरों को उनके राज्य, उन्हें घर पहुँचाने का काम किया है । इतना ही नहीं सोनू ने मजदूरों को खाना भी उपलब्ध कराया है । बता दें कि इस काम के लिए सोनू ने महाराष्ट्र और कर्नाटक सरकार से अनुमति लेकर बस सर्विस शुरू की । इस सर्विस के तहत महाराष्ट्र के ठाणे से मजदूरों को लेकर कर्नाटक के गुलबर्गा के लिए 10 बसें निकली । इस दौरान सोनू सूद मजदूरों को गुड बाय बोलने के लिए वहीँ मौजूद थे ।

View this post on Instagram

.@sonu_sood organises transport buses for migrant workers | @realbollywoodhungama

A post shared by Bollywood Hungama? (@realbollywoodhungama) on

इस बारे में बात करते हुए सोनू ने कहा कि, “मेरा मानना है कि इस समय जब हम कोरोना जैसी महामारी का सामना कर रहे हैं तो हर भारतीय को अपने परिवार और अपने घर पर प्रियजनों के साथ रहने का पूरा हक है । मैंने महाराष्ट्र और कर्नाटक सरकार से इस काम के लिए इजाजत ली है ताकि ये सभी प्रवासी मजदूर बसों के जरिए अपने घरों तक जा सकें । इसमें पेपर वर्क कराने में मेरी महाराष्ट्र सरकार ने काफी मदद की है और कर्नाटक सरकार ने भी अपने मजदूरों का स्वागत किया । आगे भी मैं अपनी क्षमता के अनुसार ऐसा काम करता रहूंगा ।”