कोरोना संकटकाल में सुपरहीरो बनकर लगातार लोगों की मदद कर रहे सोनू सूद की दरियादिली का सिलसिला अभी तक कायम है । महामारी के दौरान लॉकडाउन में दूसरे शहरों में फंसे हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूरों को अपने खर्चे पर उन्हें उनके घर पहुंचाने से लेकर बेरोजगार हुए प्रवासियों को घर और रोजगार दिलाने वाले सोनू सूद कई तरह से जरूरतमंद लोगों की मदद करने में जुटे हुए हैं । इतना ही नहीं सोनू सूद ने होनहार गरीब बच्चों के लिए स्कॉलरशिप कार्यक्रम भी शुरू किया ताकि वे बच्चें अपनी मनपसंद पढ़ाई कर सके । सोनू की इस नेक दरियादिली से प्रभावित होकर संयुक्त राष्ट्र संघ उन्हें विशेष सम्मान से नवाज रहा है । सोनू को संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (UNDP) द्वारा प्रतिष्ठित SDG स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा ।

कोरोना संकटकाल के रियल ‘सुपरहीरो’ सोनू सूद को संयुक्त राष्ट्र देने जा रहा है विशेष सम्मान

सोनू सूद को मिलेगा खास सम्मान

संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (United Nations Development Programme) द्वारा प्रतिष्ठित एसडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवॉर्ड (SDG Special Humanitarian Action Award) 29 सितंबर 2020 को आयोजित होने वाली एक वर्चुअल सेरेमनी के अंतर्गत सोनू को दिया जाएगा । सोनू के अलावा ये अवॉर्ड एंजेलीना जोली, डेविड बेकहम, लियोनार्डो डिकैप्रियो, एम्मा वाटसन, लियाम नीसन, केट ब्लैंचेट, एंटोनियो बैंडैरेस, निकोल किडमैन और प्रियंका चोपड़ा को भी अलग-अलग श्रेणी में मिल चुका है ।

यह भी पढ़ें : सोनू सूद ने आर्थिक तंगी से जूझ रहे एथलीट और सिविल सर्विस स्टूडेंट को मदद पहुंचाकर दिए उनके सपनों को पंख

संयुक्त राष्ट्र संघ द्दारा सम्मानित होने पर सोनू बेहद खुश हैं । अपनी खुशी जाहिर करते हुए सोनू ने कहा कि, “यह एक दुर्लभ सम्मान है । संयुक्त राष्ट्र की मान्यता बहुत खास है । मैंने जो कुछ भी किया है, अपने विनम्र तरीके से, बिना किसी अपेक्षा के अपने साथी देशवासियों के लिए किया है । हालांकि, इस तरह से सम्मानित किया जाना अच्छा लगता है । मैं आगे भी ऐसे ही इंसानियत और पर्यावरण के लिए अपनी तरफ़ से कुछ न कुछ करता रहूंगा ।”