इन दिनों मदरहुड एंजॉय कर रहीं सोनम कपूर पिछली बार साल 2019 में आई फिल्म द जोया फैक्टर में नज़र आईं थी । उसके बाद से सोनम फ़िल्मों में नज़र नहीं आई । हालांकि अब सोनम कपूर, साल 2011 में आई कोरियाई फिल्म ब्लाइंड के ऑफ़िशियल हिंदी रीमेक से अपना कमबैक करने जा रहीं हैं । शुरुआत में यह फ़िल्म थिएटर में रिलीज़ होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते फ़िल्म में देरी हो गई जिसके चलते फ़िल्म टलती चली गई । और अब फ़ाइनली ब्लाइंड के मेकर्स ने अपनी फ़िल्म को ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज़ करने का फ़ैसला किया है । लेकिन इसमें भी कुछ रुकावट आ रही है और इस बारें में बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिवली पता चला है । 

102b1c8d-3440-4adf-a8b0-abed197e03c6

सोनम कपूर की ब्लाइंड 

फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े करीबी सूत्र की मानें तो, ब्लाइंड के मेकर्स को अपनी फ़िल्म के लिए ओटीटी ख़रीददार मिलने में मुश्किल हो रही है । इस बारें में विश्वस्त सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को डीटेल में बताया, “शुरुआत में ब्लाइंड थिएटर में रिलीज़ होनी थी, लेकिन महामारी के कारण, फिल्म को सीधे ओटीटी पर रिलीज करने का निर्णय लिया गया । अब, जबकि फिल्म की नाटकीय रिलीज अभी भी एक औपचारिकता बनी हुई है, फिल्म के निर्माताओं को इसके ओटीटी रिलीज के लिए खरीदार खोजने में मुश्किल हो रही है । 

ब्लाइंड को जिस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है उस बारें में सूत्र ने डिटेल में बताया कि, “असल में ब्लाइंड के मेकर्स अपनी फ़िल्म को 40 करोड़ रु में बेचना चाहते हैं लेकिन इस क़ीमत पर कोई भी इस फ़िल्म को ख़रीदने के लिए राज़ी नहीं है । मेकर्स की इतनी भारी डिमांड की वजह से कोई भी ओटीटी प्लेटफ़ोर्म इसे ख़रीदने के लिए आगे नहीं आ रहा है । हालांकि फिल्म अपने थिएटर रिलीज पैटर्न के साथ जारी रहेगी, लेकिन अब यह किसी भी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर इसकी बिक्री से पहले केवल एक औपचारिकता बनकर रह गई है। हालांकि, कोई ओटीटी प्लेटफॉर्म 40 करोड़ रु देने के लिए तैयार नहीं है । ऐसे में ब्लाइंड की रिलीज़ अटक गई है ।

ओटीटी प्लेटफ़ोर्म को ब्लाइंड के लिए इतना पैसा देने में प्रोब्लम क्या है ? इसके जवाब में सूत्र ने बताया, “ब्लाइंड के मेकर्स ने इसकी ओटीटी रिलीज़ के लिए 40 करोड़ की डिमांड की है । दुर्भाग्य से, आज के समय में, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के अनुसार इतनी बड़ी धन राशि खर्च करना जोखिम भरा है । मूल रूप से, न तो ब्लाइंड के निर्माता अपनी डिमांड से पीछे हटाना चाहते हैं और न ही ओटीटी दिग्गज इतनी धन राशि खर्च करने के लिए तैयार हैं । यह देखते हुए ब्लाइंड की रिलीज़ अधर में लटकी है ।

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि ब्लाइंड के निर्माता इसकी रिलीज के बारे में क्या फैसला करेंगे, यह देखा जाना बाकी है कि फिल्म को थिएटर में रिलीज के लिए अधिग्रहित किया जाएगा या नहीं । जहां तक फिल्म की बात है, ब्लाइंड की शूटिंग दिसंबर 2020 में ग्लासगो, स्कॉटलैंड में शुरू हुई और शूटिंग फरवरी 2021 तक स्टार्ट-टू-फिनिश शेड्यूल में पूरी हुई । नवोदित निर्देशक शोम मखीजा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सोनम के अलावा पूरब कोहली, विनय पाठक और लिलेट दुबे भी हैं।