पाकिस्तान में पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के रिश्तेदार की बेटी के शादी में परफ़ोर्म करना सिंगर मीका सिंह को भारी पड़ गया । भारत-पाकिस्तान के मौजूदा तनावपूर्ण माहौल में मीका सिंह का पाकिस्तान जाकर परफ़ोर्म करना किसी को भी पसंद नहीं आया, न ही भारतीय प्रशंसकों को और न ही पाकिस्तानी प्रशंसकों को । इस बाबत सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुए मीका सिंह पर अब ऑल इंडिया सिने वर्कर्स असोसिएशन (AICWA) ने बैन लगा दिया है । इसकी जानकारी ऑफिशल स्टेटमेंट जारी कर दी गई है ।

देश के सम्मान के ऊपर पैसों को तरजीह देने वाले सिंगर मीका सिंह पर ऑल इंडिया सिने वर्कर्स असोसिएशन ने लगाया बैन

मीका सिंह के साथ काम न करने की हिदायत दी गई

स्टेटमेंट में कहा गया है कि ऑल इंडिया सिने वर्कर्स असोसिएशन मीका द्वारा पाकिस्तान सेना के प्रमुख रहे मुशर्रफ के रिश्तेदार की शादी में 8 अगस्त 2019 को परफॉर्म करने के लिए उन पर बिना किसी शर्त के बैन लगा रहा है। उनका किसी भी मूवी प्रॉडक्शन हाउस, म्यूजिक कंपनी और ऑनलाइन म्यूजिक प्रोवाइडर कंपनी से असोसिएशन का तुरंत बहिष्कार किया जाता है ।

एआईसीडब्ल्यूए के अध्यक्ष की ओर से जारी इस स्टेटमेंट में यह भी कहा गया कि ऑल इंडिया सिने वर्कर्स असोसिएशन के कार्यकर्ता यह सुनिश्चित करेंगे की भारत में कोई भी मीका सिंह के साथ काम न करे । अगर कोई उनके साथ काम करता है तो उसके खिलाफ लीगल ऐक्शन लिया जाएगा ।

मीका ने देश के सम्मान के ऊपर पैसों को तरजीह दी

बयान में मीका की आलोचना करते हुए कहा गया कि उन्होंने देश और देश के सम्मान से ऊपर पैसों को रखा जो खेदपूर्ण है । एआईसीडब्ल्यूए द्वारा आईबी मिनिस्ट्री से मामले में हस्तक्षेप करने और उनके खिलाफ कदम उठाने की भी मांग की गई है ।

दरअसल मीका ने पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के एक अरबपति रिश्तेदार के यहां मेंहदी की रस्म के दौरान यह परफॉर्मेंस दी थी । खबर के अनुसार मीका ने आठ अगस्त को कार्यक्रम प्रस्तुत किया । कार्यक्रम में शिरकत करने वाले लोगों ने सोशल मीडिया पर ये वीडियो अपलोड किया जिसके बाद पाकिस्तान में उनकी मौजूदगी का पता चला । इस परफॉर्मेंस के वीडियो सामने आने के बाद भारत के साथ-साथ पाकिस्तान के ट्विटर यूजर्स ने भी नाराजगी दिखाई ।

यह भी पढ़ें : मीका सिंह ने पाकिस्तान में मुशर्रफ के रिश्तेदार की शादी में किया परफॉर्म तो बुरी तरह भड़के लोग

आपको बता दें कि, जब से मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली धारा 370 हटाई है तब से पाकिस्तान बौखला सा गया है । कई समझौते रद्द करने के साथ पाकिस्तान सरकार ने पाकिस्तान में भारतीय फ़िल्मों की स्क्रीनिंग पर रोक लगा दी है । इस मुद्दे को लेकर जहां एक तरफ़ भारत-पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण माहौल हैं वहीं बॉलीवुड सिंगर मीका ने पाकिस्तान में अपनी परफॉर्मेंस देकरअपने लिए मुश्किल खड़ी कर ली है । बताया जा रहा है कि मीका को कराची में उनकी परफ़ोरमेंस के लिए करीब 150,000 अमेरिकी डॉलर का भुगतान किया गया था ।