देश के लोकप्रिय सिंगर केके उर्फ़ कृष्ण कुमार कुन्नथ का 31 मई, मंगलवार की रात को निधन हो गया । कोलकाता में एक लाइव कॉन्सर्ट करने के बाद उनकी तबियत बिगड़ी जिसके बाद वह अपने होटल आ गए लेकिन वहां भी वह अस्वस्थ महसूस कर रहे थे जिसके बाद उन्हें तुरंत CMRI (कोलकाता मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट) ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया । ‘हम रहें या ना रहें कल…कल याद आएंगे ये पल’ जैसे कई खूबसूरत गानों को आवाज देने वाले बॉलीवुड के मशहूर गायक केके के निधन से पूरा देश शोक में डूब गया है । डॉक्टर इसे कार्डियक अरेस्ट से मौत का मामला मान रहे हैं, हालांकि मौत की असल वजह का खुलासा पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही होगा । पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के प्रारंभिक निष्कर्षों से संकेत मिलता है कि उनकी मौत के पीछे कोई साजिश नहीं थी ।

केके की प्रारंभिक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में निधन की वजह आई सामने, सिंगर की मौत में कोइ साजिश नहीं

सिंगर केके की मौत में कोइ साजिश नहीं

केके की मौत को जहां अननेचुरल डेथ का मामला दर्ज किया गया वहीं अब पोस्टमार्टम की शुरूआती रिपोर्ट सामने आ गई है । हालांकि पोस्टमार्टम की फ़ाइनल रिपोर्ट 72 घंटे बाद ही आएगी वहीं प्रारंभिक निष्कर्षों से संकेत मिलता है कि उनकी मृत्यु दिल का दौरा पड़ने के कारण हुई है । कहा जा रहा है कि केके के निधन बीमारी की वजह से ही हुआ है, उनकी मौत के पीछे कोई साजिश नहीं थी ।

एबीपी खबर के मुताबिक, अधिकारी ने कहा, ‘‘प्रारंभिक रिपोर्ट से पता चलता है कि गायक की मृत्यु हृदय की मांसपेशियों के रक्त प्रवाह की रूकावट के कारण हुई । उनकी मौत के पीछे कोई साजिश नहीं थी । जांच में यह भी पाया गया कि गायक को लंबे समय से हृदय संबंधी समस्याएं थीं ।’’ अधिकारियों ने जांच के तहत होटल अधिकारियों से बात की और सीसीटीवी फुटेज की जांच की ।

निधन से ठीक पहले के कुछ वीडियोज

सोशल मीडिया पर सिंगर केके के निधन से ठीक पहले के कुछ वीडियोज देखने को मिल रहे हैं । उनके कॉन्सर्ट के दौरान का वीडियो, हॉस्पिटल जाते हुए का वीडियो समेत सभी वीडियोज में उनकी बैचेनी साफ़-साफ़ देखने को मिल रही है । एक वीडियो में उनकी तबीयत खराब होने के बाद कुछ सुरक्षाकर्मी स्टेज पर आते हैं और उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच वापस होटल ले जाते दिख रहे हैं । वीडियो में केके की बेचेनी साफ़-साफ़ देखने में आ रही है ।

सिंगर केके का लाइव कॉन्सर्ट उनका आखिरी कॉन्सर्ट साबित हुआ जिससे उनके फ़ैंस के बीच मातम पसरा हुआ है । अपने कॉन्सर्ट के लिए वह कोलकाता शहर में गुरुदास कॉलेज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे । इस दौरान केके ने हम रहें या ना रहें कल, लबों को जैसे गाने गाए । सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि केके 'अभी अभी.. तो मिले हो, अभी न करो छूटने की बात' सॉन्ग गाते हुए नजर आ रहे हैं । उन्हें सुनने के लिए ऑडोटॉरियम में भारी तादाद में भीड़ जमा दिख रही है ।

केके उर्फ़ कृष्णकुमार कुन्नथ

23 अगस्त 1968 को दिल्ली में जन्मे मशहूर प्लेबैक सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ को इंडस्ट्री में केके नाम से जाने जाते हैं । उन्होंने हिंदी ही नहीं तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बंगाली और गुजराती फिल्मों के लिए भी गाने गाए हैं । फिल्मों में ब्रेक मिलने से पहले केके ने करीब 35,000 जिंगल्स गाए थे । केके की बॉलीवुड करियर की बात करें तो उन्होंने माचिस फिल्म के 'छोड़ आए हम' गाने से डेब्यू किया था । फिल्म हम दिल दे चुके सनम के गाने 'तड़प तड़प' से बड़ा ब्रेक मिला था। इसके अलावा केके ने 'यारो', 'पल', 'कोई कहे कहता रहे', 'मैंने दिल से कहा', 'आवारापन बंजारापन', 'दस बहाने', 'अजब सी', 'खुदा जाने' और 'दिल इबादत', 'तू ही मेरी शब है' जैसे तमाम खूबसूरत गाने गाए हैं ।

साल 2000 में केके को फिल्म हम दिल दे चुके सनम के 'तड़प-तड़प' गाने के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर का आवार्ड गिल्ड फिल्म आवार्ड मिला था। 2008 में भी ओम शांति ओम फिल्म के 'आंखों में तेरी' और 2009 में बचना ए हसीनों फिल्म के 'खुदा जाने' के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवार्ड मिला ।