इस साल की सबसे बहुप्रतिक्षित फ़िल्म फ़ाइनली खत्म हो गई है । शनिवार के दिन, संजय लीला भंसाली ने अपनी महत्वाकांक्षी ऐतिहसिक फ़िल्म पद्मावती के अंतिम दिन की शूटिंग खत्म की । ''यह रणवीर सिंह के साथ शूट था । दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर ने पहले ही अपने-अपने हिस्से की शूटिंग पूरी कर ली थी । और अब यह फ़िल्म एडिटिंग, मिक्सिंग, बैकग्राउंड म्यूजिक और अन्य प्रोडक्शन वर्क के साथ अपने पने आखिरी चरण में है ।'' फ़िल्म से जुड़े करीबी सूत्र ने बताया ।

संजय लीला भंसाली कहते हैं कि ''मेरी कोई भी फ़िल्म को शूट करना आसान नहीं रहा है । जिस समय से मैंने अपनी पहली फिल्म खमोशी: द म्यूजिकल का निर्देशन किया, उस वक्त भी मैंने कई परेशानियों का सामना किया था । मेरी पहली फिल्म, रिलीज के पहले दिन एक फ्लॉप घोषित की गई थी और थियेटर के अंदर अपनी सीटों को तोड़ने वाले क्रोधित दर्शकों की भी खबरें सामने आईं थीं । मुझे हैरानी हुई कि ऐसा मैंने क्या किया जो उनके क्रोध का उत्तरदायी बन गया ।''

खामोशी से पद्मावती तक…कुछ भी आसान नहीं रहा है । गहरी सांस लेते हुए शांत निर्देशक ने कहा, ''मैं संघर्ष, दुख और नकारात्मक शक्तियों के रूप में संघर्ष के बारे में नहीं सोचता हूं । वे मुझे उन फिल्मों को बनाने के लिए प्रोत्साहन हैं जो मैं करना चाहता हूं । यदि मुझे तनाव-मुक्त फिल्म बनाना पड़ता तो मैं वास्तव में चिंतित होता ।"

जहां तक पद्मावती की रिलीज की बात है, बीजेपी प्रवक्ता शाइना एनसी ने साफ़-साफ़ कहा है कि सत्तारुढ़ पार्टी का फ़िल्म की रि्लीज में बाधा डालने का कोई इरादा नहीं है । पद्मावती एक भारतीय फिल्म के लिए सबसे बड़ी रिलीज को लेकर 1 दिसंबर को तैयार है ।