साल की बहुप्रतिक्षित फ़िल्मों में से एक सलमान खान अभिनीत फ़िल्म भारत लोगों की प्रत्याशा बढ़ा चुकी है । जहां हर कोई इस फ़िल्म को देखने के लिए उत्साहित हैं वहीं अली अब्बास जफ़र द्दारा निर्देशित फ़िल्म भारत एक कानूनी मुश्किल में फ़ंस गई है । रिलीज के एक हफ़्ते पहले फ़िल्म का कानूनी मुश्किल में फ़ंसना, फ़िल्म की रिलीज में बाधा डाल सकता है । सलमान खान की फ़िल्म भारत का नाम, फ़िल्म के लिए मुसीबत बन गया है और इसके खिलाफ़ दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है ।

Bharat: रिलीज के पांच दिन पहले कानूनी मुश्किल में फ़ंसी सलमान खान और कैटरीना कैफ़ की भारत

सलमान खान की भारत अपने नाम के कारण मुसीबत में फ़ंसी

फिल्म को रिलीज होने में एक सप्ताह से भी कम समय बाकी रह गया है । इसी बीच फिल्म के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है । गुरुवार को दिल्ली हाई कोर्ट में फिल्म के खिलाफ दायर की गई एक याचिका में कहा गया है कि फिल्म का टाइटल भारत, Section-3 of Emblems & Names Act का उल्लंघन करता है । इस ऐक्ट के मुताबिक, भारत शब्द का इस्तेमाल कमर्शल फायदे के लिए नहीं किया जा सकता है । फि‍ल्‍म हमारे महान देश भारत की संस्कृति और राजनीतिक छवि को विकृत कर रही है ।

याचिकाकर्ता विकास त्‍यागी द्दारा दायर की गई यह याचिका इस फि‍ल्‍म के निर्माताओं को परेशानी में डाल सकती है । उल्‍लेखनीय है कि 5 जून को रिलीज होने वाली इस फिल्‍म का पोस्टर, प्रोमो, ट्रेलर सब कुछ सामने आ चुका है ।

वहीं दूसरी तरफ़, मेकर्स ने अभी तक इन आरोपों पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है । जबकि विपिन ने एक दिन पहले दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया, उसी के लिए सुनवाई अभी होनी बाकी है ।

यह भी पढ़ें : Bharat: सेंसर बोर्ड ने सलमान खान की भारत को बिना किसी कटौती के दिया U/A सर्टिफ़िकेट

भारत की बात करें तो, एक बार फ़िर इस फ़िल्म के साथ सलमान और कैटरीना की जोड़ी पर्दे पर वापस आएगी । इससे पहले दोनों की कैमिस्ट्री टाइगर जिंदा है, में देखने को मिली थी । भारत शुरूआत से ही लगातार सुर्खियों में बनी हुई है । इस फ़िल्म के साथ प्रियंका चोपड़ा अपना बॉलीवुड में कमबैक करने वाली थी लेकिन लास्ट मिनट में प्रियंका ने भारत में लीड रोल छोड़ दिया जिसके बाद कैटरीना को साइन किया गया । अली अब्बास जफ़र द्दारा निर्देशित फ़िल्म भारत 5 जून को ईद के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।