भारत में जब मीटू मूवमेंट की आंधी में चली तो इससे संगीतकार अनु मलिक भी नहीं बच पाए थे । मीटू मूवमेंट के तहत अनु मलिक पर यौन उत्पीडन का आरोप लगाया गया । इस आरोप के चलते फ़िल्मजगत सख्त हुआ और उसने अनु मलिक को 'इंडियन आइडल' के जूरी पैनल से निकाल दिया । और अब सुनने में आ रहा है कि, अनु मलिक को यशराज स्टूडियो में आने पर भी बैन लगा दिया गया है । बता दें कि यशराज प्रोडक्शन यौन अपराधियों के खिलाफ सख्ती से खड़ा हुआ है और इसलिए यौन अपराधियों के खिलाफ अपनी सख्त नीति के चलते प्रोडक्शन हाउस ने अनु को भी अपने परिसर में आने की अनुमति नहीं दी है ।

#MeToo मूवमेंट के आरोपी अनु मलिक के लिए यशराज स्टूडियो ने अपने दरवाजे बंद किए

अनु मलिक के लिए यशराज के दरवाजे बंद

जहां अनु के इंडियन आइडल में लौटने पर अभी भी संदेह बना हुआ है लेकिन यह यशराज ने अनु पर सख्ती से प्रतिबंध लगा दिया है । यशराज से जुड़े सूत्र सूत्र के मुताबिक, अनु को यशराज की बिल्डिंग में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है क्योंकि यौन उत्पीड़न के आरोपी लोगों के खिलाफ दृढ़ता से खड़े होने के लिए उनकी अनिर्दिष्ट नीति है ।

यह भी पढ़ें : #MeToo की आग सुलगाने वाली अलीशा चिनॉय ने अनु मलिक के लिए कहा, ''इस हैवान ने तो अपनों को भी नहीं बख्शा''

आपको बता दें कि, यशराज ने अपने वरिष्ठ कार्यकारी आशीष पटेल को भी मीटू में नाम आने क्बे आद बर्खास्त कर दिया था । यह बात साबित करती है कि, यशराज जैसा विश्वसनीय प्रोडक्शन हाउस यौन अपराध जैसे गंभीर अपराध को कभी नहीं माफ़ करेगा । फ़िल्मजगत में यशराज एक सही मिसाल कायम करता है और सभी को मीटू को गंभीरता से लेना चाहिए ।