Kamaal-R-Khan

कुछ दिन पहले, कमाल आर खान (केआरके) एक विवाद में फंस गए थे जब अजय देवगन ने एक ऑडियो क्लिप जारी किया था, जिसमें केआरके को यह कहते सुना गया था कि उन्हें अजय देवगन की फ़िल्म शिवाय की कटु आलोचना करने के लिए उन्हें करण जौहर से पैसे मिले है । इसके बाद, अजय देवगन ने इस मामले की जांच करने की मांग की थी । गौरतलब है कि करण जौहर की आगामी फ़िल्म ऐ दिल है मुश्किल भी उसी दिन यानी 28 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है जिस दिन अजय देवगन की फ़िल्म शिवाय । बहरहाल, एक बार फ़िर अजय देवगन और केआरके के बीच अनबन देखने को मिल रही है ।

जाहिरतौर पर, कमाल आर खान, ने बॉलीवुड फ़िल्में दुबई में देखने का जनादेश दिया और ऐसा ही कुछ शिवाय के लिए भी कहा । केआरके ने अजय देवगन के साथ लड़ाई को आगे बढ़ाते हुए अपने ट्विटर पेज पर शिवाय की एक झलक पोस्ट किया, वहीं दूसरी तरफ़, शिवाय की कटु आलोचना भी की जबकि ऑडिटोरियम के अंदर शिवाय की स्क्रीनिंग चल रही थी ।

सहीरूप से हुआ क्या, और केआरके इस बारें मे क्या-क्या फ़ेस करेंगे, इस बारें में रिलायंस बिग एंटरटेनमेंट के सीईओ शिबासीस सरकार का कहना है कि स्वभावतः “ जैसे कोई भी बॉलीवुड फ़िल्म दुबई में रिलीज होती है वैसे ही शिवाय भी भारत में रिलीज के एक दिन पहले दुबई में रिलीज हुई, और यह सज्जन स्क्रीनिंग हॉल गए और अपने कैमरे के साथ फ़िल्म की क्लिप बनाना शुरू कर दिया और उसे अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट कर दिया । असल में यह पायरेसी अधिनियम का घोर उल्लंघन है और हमने ट्विटर इंडिया और फ़ेसबुक दोनों पर इस मुद्दे को उठाया है । केआरके की इस करतूत पर किस तरह का कानूनी एक्शन लिया जाए इस पर सरकार ने कहा कि, हम मुंबई में साइबर क्राइम सेल के साथ एक आपराधिक शिकायत दर्ज करने की योजना बना रहे हैं और और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि पायरेसी जैसा कुछ है या नहीं, चोरी की किसी भी तरह होता है । हम अपराधियों पर कानून के अंतर्गत ही मुकदमा चलाएंगे ।"