देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए शाहिद कपूर स्टारर जर्सी की रिलीज डेट, जो कि 31 दिसंबर 2021 थी, पोस्टपोन कर दी गई । मेकर्स ने ये फ़ैसला नए कोविड प्रतिबंधों के लागू होने के बाद लिया । देश में कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ रहा है ऐसे में दिल्ली सरकार ने सिनेमाघरों को बंद रखने का आदेश सुनाया जिसके बाद आगामी फ़िल्मों की रिलीज पर संकट बढ़ रहा है । फ़िलहाल जर्सी के मेकर्स ने अपनी रिलीज डेट पोस्टपोन करने का अनाउंसमेंट किया । जर्सी को लेकर हमारे पास एक्सक्लूसिव अपडेट है ।

जर्सी के मेकर्स को नुकसान न हो इसलिए शाहिद कपूर ने 31 करोड़ रु से घटाई अपनी फ़ीस ; डायरेक्ट ओटीटी पर रिलीज करने की बजाए थिएटर में रिलीज कराने के लिए मेकर्स को मनाया

शाहिद कपूर घटाने को तैयार अपनी फ़ीस

विश्वस्त सूत्र ने हमें बताया कि, “बढ़ते कोरोना केसेज के बाद, जर्सी की टीम को ये पहले ही पता चल गया था कि दिल्ली के सिनेमा हॉल जल्द ही बंद हो सकते हैं । इसके बाद जर्सी की टीम ने पिछले दो दिनों में कई मीटिंग्स की क्योंकि फ़िल्म को लेकर उनकी मार्केटिंग जोर-शोर से शुरू हो चुकी थी जो कि खत्म होने के कगार पर भी आ गई थी क्योंकि फ़िल्म की रिलीज करीब आ रही थी । इसके बाद उन्होंने अपने डिजिटल पार्टनर नेटफ्लिक्स, जो 31 दिसंबर को जर्सी के डिजिटल प्रीमियर के लिए एक बड़ी राशि देने के लिए तैयार था, के साथ मीटिंग की । नेटफ़्लिक्स जो ऑफ़र जर्सी के मेकर्स को दे रहा था वह वाकई बहुत बड़ा था और जर्सी की टीम इसे लेने की भी इच्छुक थी ।”

इतना ही नहीं सूत्र ने आगे बताया कि, “मौजूदा हालातों को देखते हुए कि कोरोना उनकी फ़िल्म को 1 से 2 महीने डिले कर देगा, जर्सी के मेकर्स अपनी फ़िल्म को डायरेक्ट नेटफ्लिक्स पर रिलीज करने के लिए लगभग राजी ही थे । उन्हें लगा कि फ़िल्म की मार्केटिंग रोककर जर्सी के बजट को बढ़ाने की बजाए डायरेक्ट ओटीटी करना बेहतर है । और फ़िर एंट्री होती है फ़िल्म के हीरो शाहिद कपूर की, जिसने पूरा सीन ही बदल दिया । शाहिद ने क्लीयर कहा कि उनकी फ़िल्म जर्सी थिएटर के लिए बनी है । जब मेकर्स ने फ़िल्म के बजट और लागात को लेकर बात की तो शाहिद ने अपनी दरियादिली दिखाते हुए अपनी फ़ीस में कटौती करना मुनासिब समझा और फ़िल्म को थिएटर में रिलीज करने का अनुरोध किया ।”

जर्सी के लिए शाहिद को मिली 31 करोड़ रु

बता दें कि जर्सी के लिए शाहिद को 31 करोड़ रु की फ़ीस मिली है । लेकिन फ़िल्म को थिएटर में रिलीज कराने के लिए अभिनेता ने बिना किसी झिझक के अपनी फ़ीस में कटौती करने का फ़ैसला किया । इस बारें में सूत्र ने बताया, “शाहिद ने मेकर्स से अपनी 31 करोड़ रु की फ़ीस को घटा कर फ़िल्म के लागात, जो फ़िल्म के डिले होने से बढ़ जाएगी, से रिप्लेस करने की बात कही । यदि जर्सी के डिले होने से फ़िल्म का बजट 5 करोड़ रु बढ़ता है तो शाहिद अपनी फ़ीस से 5 करोड़ रु कम लेंगे ।

और यदि जर्सी के डिले होने से फ़िल्म का बजट 10 करोड़ रु बढ़ता है तो शाहिद अपनी फ़ीस से 10 करोड़ रु कम लेंगे । जर्सी शाहिद के लिए बहुत स्पेशल है और उन्हें पूरा विश्वास है कि जो फ़िल्म उन्होंने बनाई है वह दर्शकों को जरूर पसंद आएगी । मेकर्स शाहिद की बात से सहमत हुए और जर्सी को डायरेक्ट डिजीटल प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज करने की बजाए थिएटर में रिलीज करने का फ़ैसला किया ।”

बहुत बढ़िया शाहिद !