देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई राज्यों ने नए कोविड प्रतिबंध लागू कर दिए हैं जिसके चलते कई जगह सिनेमाघरों को बंद करने का आदेश दिया गया है । नतीजतन 31 दिसंबर को रिलीज हो रही शाहिद कपूर की फ़िल्म जर्सी को पोस्टपोन कर दिया है । अब हर कोई 7 जनवरी 2022 को रिलीज होने वाली एस एस राजामौली की पीरियड ड्रामा आरआरआर को लेकर चिंतिंत है । लेकिन बॉलीवुड हंगामा ने एक्सक्लूसिवली बताया था खुद डायरेक्ट एस एस राजामौली ने कंफ़र्म किया है उनकी फ़िल्म आरआरआर अपनी तय रिलीज डेट पर ही सिनेमाघरों में रिलीज होगी उसमें कोई बदलाव नहीं होगा ।

SCOOP: जूनियर एनटीआर और राम चरण स्टारर आरआरआर को डायरेक्टर एस एस राजामौली 7 जनवरी 2022 से इसलिए नहीं करना चाहते पोस्टपोन, ये है इसकी बड़ी वजह

एस एस राजामौली की आरआरआर

और अब बॉलीवुड हंगामा को आरआरआर को लेकर एक और एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है जिसमें ये बताया गया है कि आखिर इतने संदेहास्पद माहौल के बीच भी राजामौली अपनी फ़िल्म को सिनेमाघरों में रिलीज क्यों करना चाहते हैं । इस बारें में हैदराबाद के विश्वस्त ट्रेड सूत्र ने बताया, “असल में राजामौली और आरआरआर की टीम ने आरआरआर की सोलो रिलीज के लिए कई फिल्म निर्माताओं से उनकी फ़िल्म की रिलीज को बदलने के लिए अनुरोध किया था । और सभी फ़िल्म निर्माताओं ने उनका अनुरोध मानते हुए अपनी फ़िल्मों की रिलीज डेट बदली और आरआरआर को सोलो रिलीज का मौका दिया । और अब आरआरआर आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में 7 जनवरी को रिलीज होने वाली एकमात्र फिल्म है । आरआरआर की टीम को लगता है पोंगल से संक्राति जैसे फ़ेस्टिव सीजन में उनकी मेगाबजट फ़िल्म का रिलीज होना एकदम परफ़ेक्ट रहेगा ।”

सूत्र ने आगे बताया कि, यदि आरआरआर अपनी तय रिलीज डेट से आगे बढ़ती है तो ये पूरी संभावना है कि इसे उनके गृह राज्य में फ़िर से सोलो रिलीज का मौका नहीं मिलेगा । सूत्र ने आगे बताया, “आरआरआर को सोलो रिलीज का मौका देने वाले अन्य फ़िल्मों के प्रोड्यूसर्स के साथ यह गलत होगा । आंध्र प्रदेश - तेलंगाना मार्केट पूरी तरह से फ़िल्म के फ़ेवर में काम कर रहा है । वहां की सरकार ने भी 7 जनवरी को एक भव्य रिलीज सुनिश्चित करने के लिए आरआरआर के लिए चल रहे टिकट दर के मुद्दों को हल कर दिया है ।

RRR को पोस्टपोन करना सही नहीं होगा

अब, अगर वे हिंदी भाषी क्षेत्रों को ध्यान में रखते हुए फिल्म में देरी करते हैं, तो स्थानीय बेल्ट के सभी शेयरहोल्डर निराश होंगे क्योंकि आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में आरआरआर की सोलो रिलीज सुनिश्चित करने के काफ़ी प्रयास किए गए थे । इसके अलावा, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल बिना किसी हलचल के भी काम कर रहे हैं। अभी तक रिलीज का मुद्दा केवल हिंदी में है और उस बाजार की तारीख बदलने से अन्य सभी क्षेत्रों के लोग परेशान होंगे ।”

हिंदी भाषी क्षेत्रों में अनिश्चितता को देखते हुए आरआरआर के मेकर्स यहां कीमतों को लेकर फ़िर से कुछ मोल-भाव कर सकते हैं । वैसे राजामौली और उनकी टीम को अपनी फ़िल्म पर पूरा भरोसा है कि उनकी फ़िल्म दर्शकों सिनेमाघरों तक खींच कर जरूर लाएगी ।

इसके अलावा एक और बड़ी वजह है RRR को पोस्टपोन न करने की और वो ये है कि विदेशी बेल्ट में फ़िल्म के 3 मिलियन डॉलर के टिकट पहले ही बिक चुके हैं और यह हर गुजरते घंटे के साथ बढ़ रहा है। विदेशों में इस फ़िल्म को लेकर जबरदस्त उत्साह है । वहां फ़िल्म की एडवांस बुकिंग जोर-शोर से चल रही है । इसके अलावा फ़िल्म की मार्केटिंग पर अब तक पानी की तरह पैसा बहाया जा चुका है । ऐसे में फ़िल्म को पोस्टपोन करना मेकर्स को नुकसान में डाल सकता है ।