शाहरुख खान ने साल 2018 में आई फ़िल्म जीरो के बाद अभी तक, बतौर अभिनेता अपनी कोई फ़िल्म अनाउंस नहीं की है लेकिन बतौर प्रोड्यूसर, शाहरुख खान के पास कई प्रोजेक्ट्स हैं । हाल ही में शाहरुख खान के प्रोडक्शन में बनी संजय मिश्रा अभिनीत कामयाब रिलीज हुई । और अब सुनने में आ रहा है कि शाहरुख खान एक और फ़िल्म प्रोड्यूस करने वाले हैं । यह फ़िल्म साल 2018 में सुर्खियों में आए मुजफ्फरपुर में घटित शेल्टर मास एब्यूज पर बेस्ड होगी ।

शाहरुख खान अब रियल लाइफ़ घटना पर बेस्ड फ़िल्म को करेंगे प्रोड्यूस

शाहरुख खान प्रोडक्शन की अगली फ़िल्म रियल लाइफ़ घटना पर बेस्ड होगी

कामयाबकी भारी सफलता के बाद, शाहरुख की रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट एक और वास्तविक जीवन की कहानी पेश के लिए तैयार है । अगर खबरों की मानें तो फिल्म की शूटिंग जुलाई महीने से शुरू होने की उम्मीद है । एक निर्माता के रूप में, शाहरुख उन कहानियों को सामने ला रहे हैं जो भले ही पैमाने और प्रोडक्शन में बड़ी नहीं हैं, लेकिन बहुत कुछ बताने के लायक है। जबकि शाहरुख अभिनीत फ़िल्म के आसपास रहस्य बरकरार है, वही अभिनेता ने एक निर्माता के रूप में अपनी अगली फिल्म को फाइनल कर दिया है जो 2018 के मुजफ्फरपुर आश्रय जन दुर्व्यवहार मामले से प्रेरित होगी। इस फिल्म का निर्देशन पुलकित द्वारा किया जाएगा, जो इससे पहले सुभाष चंद्र बोस पर आधारित शो और 2017 की फिल्म मरून के लिए समीक्षकों से प्रशंसा बटोर चुके है।

मुजफ्फरपुर मामला तब सामने आया जब टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज ने पूरे बिहार में शेल्टर हॉम्स का सामाजिक अंकेक्षण किया था । उनकी रिपोर्ट जिसमें गैर सरकारी संगठन 'सेवा संकल्प विकास समिति' द्वारा चलाए जा रहे मुजफ्फरपुर अल्प-प्रवास गृह में लड़कियों के यौन शोषण को हाईलाइट किया गया था, उसके तहत 31 मई, 2018 में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी थी । लड़कियों को वहाँ से छुड़ाया गया और मधुबनी, पटना व मोकामा में स्थानांतरित कर दिया गया, जो कथानक का मूल रूप है ।

निर्देशक पुलकित, जिन्होंने स्क्रिप्ट भी लिखी है, उन्होंने केस के बारे में पढ़ने के तुरंत बाद कहानी पर काम करना शुरू कर दिया है । कहानी को जीवंत करने के लिए, उन्होंने फिल्म के लिए व्यापक शोध किया है, जिसमें नायक के रूप में एक पत्रकार होगा । कलाकारों को अंतिम रूप देने के लिए फिलहाल बातचीत चल रही है ।

यह भी पढ़ें : गौरी खान ने मजाक-मजाक में 'सुपरस्टार' शाहरुख खान को दे दिया दूसरा करियर चुनने का ऑप्शन

शाहरुख के अन्य वर्क फ़्रंट की बात करें तो वह जल्द ही अपनी अगली फ़िल्म का ऐलान करेंगे । कहा जा रहा है कि जीरो के बाद शाहरुख की कमबैक फ़िल्म फ़िल्ममेकर राजकुमार हिरानी के साथ होगी । इसके अलावा कहा जा रहा है कि शाहरुख साउथ के फ़िल्ममेकर एटली कुमार और राज एंड डीके के साथ भी फ़िल्म करने की तैयारी कर रहे हैं । फ़िलहाल शाहरुख रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की आगामी साई-फ़ाई थ्रिलर फ़िल्म ब्रह्मास्त्र में एक स्पेशल कैमियो करते हुए नजर आएंगे ।