तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हलचल मचा दी है और इसलिए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस (Covid-19) को महामारी घोषित कर दिया है । मैन टू मैन कॉन्टैक्ट से फैल रहे वायरस के खतरे के कारण देशभर में लॉकडाउन का माहौल पैदा हो गया है । कोरोना वायरस की वजह से ही कई इवेंट्स, अवॉर्ड्स फंक्शंस, इंटरव्यूज और शूटिंग शेड्यूल कैंसल हो गए है । रविवार को, इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन, फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉयज और इंडियन फिल्म एंड टेलीविज़न डायरेक्टर्स एसोसिएशन ने 16 मार्च से 31 मार्च, 2020 तक सभी शूटिंग्स पर रोक लगाने का फ़ैसला किया है ।

महामारी बने कोरोनावायरस ने रोकी लाल सिंह चड्ढा, जर्सी और निकम्मा की शूटिंग

कोरोना वायरस से शूटिंग रद्द

और इस फ़ैसले के बाद आमिर खान की आगामी फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा के अगले शूटिंग शेड्यूल को फ़िलहाल के लिए रोक दिया है । आमिर ने रविवार 15, मार्च को लाल सिंह चड्ढा के एक शेड्यूल की शूटिंग पूरी की । अब क्योंकि आमिर लाल सिंह चड्ढा के लिए वास्तविक लोकेशन पर ही शूटिंग कर रहे हैं इसलिए उन्हें अपने अगले शूटिग शेड्यूल के लिए उसी प्रोटोकॉल का फ़ोलो करना होगा । अब अगला फ़ैसला आने के बाद आमिर अपनी फ़िल्म की शूटिंग रोक पाएंगे । इस फ़िल्म में आमिर के साथ इसी साल क्रिसमस पर रिलीज होने वाली है ।

इतना ही नहीं शाहिद कपूर अभिनीत जर्सी की शूटिंग भी कोरोना वायरस के कारण रोक दी गई है । इस संबंध में शाहिद ने कहा कि, ''इन हालातों में ये हमारी सामाजिक जिम्मेदारी बनती है कि इस वायरस से बचने के लिए अपनी तरफ से हरसंभव प्रयास किए जाने चाहिए । टीम जर्सी ने अपने आगे की शूटिंग रोक दी है । सभी से घर जाकर अपना ख्याल रखने और घरवालों का ख्याल रखने के लिए कहा गया है । जिम्मेदारी क एहसास करें । सुरक्षित रहें ।''

यह भी पढ़ें : Coronavirus scare: कोरोना को महामारी घोषित करने के बाद दिल्ली सरकार ने 31 मार्च तक थिएटर्स बंद करने का ऐलान किया

इसके अलावा शिल्पा शेट्टी की कमबैक फ़िल्म निकम्मा, जिसमें शिल्पा के साथ अभिमन्यू दसानी और शर्ली सेटिया नजर आएंगी, की शूटिंग भी कोरोना वायरस के के कारण रोक दी गई है । फ़िल्म के लिए मड आईलैंड में एक विशाल सेट तैयार किया गया । जिसमें शिल्पा, अभिमन्यू और शर्ली को फ़िल्म का टाइटल ट्रेक शूट करना था लेकिन अब ये नहीं हो पाएगा । निर्देशक के मुताबिक फ़िल्म की शूटिंग यूं तो लगभग खत्म हो चुकी है । लेकिन कुछ हिस्से शूट किए जाने हैं लेकिन फ़िल्म की कास्ट, क्रू की सेफ़्टी के लिहाज से ये फ़ैसला लिया गया है । एक बार स्थिती काबू में आ जाएगी तो उसके बाद शूटिंग फ़िर से शुरू होगी । यह फ़िल्म 5 जून को रिलीज हो्नी है ।