बॉलीवुड के किंगखान और बादशाह कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान ने अपने अभिनय के जादू से हर किसी को अपना दिवाना बना लिया है । टीवी से बॉलीवुड तक का सफ़र शाहरुख खान के लिए काफ़ी सफ़ल रहा । और आज बॉलीवुड के इस रोमांस किंग शाहरुख खान ने फ़िल्म इंडस्ट्री में 26 सालों का सफर पूरा कर लिया है और वे लगातार आगे बढ़ने के लिए काम कर रहे हैं । फिल्म इंडस्ट्री में 26 साल पूरे होने पर शाहरुख़ ने अपने ट्विटर हैंडल से एक इमोशनल पोस्ट लिखी है ।

बॉलीवुड में 26 साल पूरा करने पर शाहरुख खान ने कहा, '' रोशनी मेरी बहुत दूर तक जाएगी, पर शर्त यह है, कि…''

शाहरुख खान ने लिखा इमोशनल मैसेज

शाहरुख़ ने ट्विटर पर 25 जून को पोस्ट शेयर करते हुए लिखा था कि, "कल दूसरों का किरदार निभाते हुए जिंदगी का आधा वक्त खत्म हो जाएगा । प्यार, खुशी, दुख, डांस, गिरने और उड़ने के साथ । मैं आशा करता हूं कि मैंने आपके दिल के छोटे से कोने को छुआ होगा और उम्मीद है कि पूरी जिंदगी ऐसा कर पाऊं । रोशनी मेरी बहुत दूर तक जाएगी, पर शर्त यह है, कि सलीखे से जलाओ मुझको ।"

 शाहरुख खान ने दी कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्में

आपको बता दें कि शाहरुख़ खान एक बेहतरीन रोमांटिक हीरो माने जाते हैं और न सिर्फ भारत में बल्कि विश्व के कोने-कोने में उनके फैंस हैं । बता दें कि शाहरुख ने टेलीविजन से अपने करियर की शुरूआत की थी । शाहरुख ने अपने पहले टीवी शो फ़ौजी और दूसरे शो सर्कस से सभी का दिल जीत लिया था ।

इसके बाद 25 जून 1992 को रिलीज़ हुई शाहरुख की पहली बॉलीवुड फ़िल्म दीवाना । इसके बाद शाहरुख ने रुकने का नाम नहीं लिया और एक के बाद एक हिट फ़िल्में देते रहे । शाहरुख ने अपने फ़िल्मी करियर में दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, डर, बाजीगर, कल हो न हो, दिल तो पागल है, स्वदेश, चक दे इंडिया, कुछ कुछ होता है, मोहब्बतें, ओम शांति ओम, चेन्नई एक्सप्रेस, रब ने बना दी जोड़ी, जब तक है जान, कभी खुशी कभी गम और माई नेम इज खान जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दी है ।

यह भी पढ़ें : WOAH! करण जौहर अपने 'भाई' शाहरुख खान के लिए फ़िर से बनाएंगे फ़िल्म ?

फ़िल्मों की बात करें तो, शाहरुख, जल्द ही आनंद एल राय की आगामी फ़िल्म जीरो में एक चुनौतीपूर्ण भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे । इस फ़िल्म में शाहरुख के साथ अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ़ भी अहम भूमिका निभाती हुई दिखाई देंगी । शाहरुख की इस फ़िल्म में कई बड़े कलाकारों का कैमियो होगा जिसमें सबसे खास होगा, सलमान खान और श्रीदेवी का कैमियो । यह फ़िल्म इसी साल 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।