अनलॉक फ़ेज लागू होने के साथ धीरे-धीरे फ़िल्म इंडस्ट्री भी पटरी पर लौट रही है । जहां कोरोना संबंधी सख्त गाइडलाइन्स के साथ फ़िल्मों और टीवी शोज की शूटिंग को मंजूरी मिली वहीं अब महाराष्ट्र में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमाघरों को भी खोलने को मंजूरी मिल गई है । ऐसे में कई महीनों से अटकी पड़ी फ़िल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज करने की तैयारी भी शुरू हो गई है । हर किसी को कपिल देव की बायोपिक स्पोर्ट्स ड्रामा 83 का बेसर्बी से इंतजार है । लेकिन लगता है फ़ैंस को अभी रणवीर सिंह अभिनीत 83 के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा । क्योंकि मेकर्स रणवीर सिंह की 83 को क्रिसमस 2020 पर रिलीज नहीं करेंगे ।

SCOOP: इस साल रिलीज नहीं होगी रणवीर सिंह की 83, इसलिए बंटी और बबली 2 बनाएगी फ़ेस्टिव वीकेंड को मनोरंजक ?

रणवीर सिंह की 83 की जगह रिलीज होगी बंटी और बबली 2

इस खबर की पुष्टि हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान रिलायंस एंटरटेनमेंट के सीईओ, शिबाशीष सरकार ने भी की । उन्होंने बताया कि रणवीर सिंह की 83, इस साल क्रिसमस वीकेंड में नहीं बल्कि 2021 के पहले क्वार्टर में रिलीज होगी । कहा जा रहा है कि साल 2020 के फ़ेस्टिव वीकेंड के स्लॉट में सैफ़ अली खान और रानी मुखर्जी की कॉमेडी ड्रामा बंटी और बबली 2  के रिलीज होने की उम्मीद है ।

“बंटी और बबली 2 एक मजेदार मनोरंजक फ़िल्म है इसलिए फ़ेस्टिव वीकेंड में दर्शकों के लिए यह फ़िल्म ट्रीट की तरह होगी । बंटी और बबली 2 के मेकर यशराज को भी लगता है कि फ़ेस्टिव वीकेंड उनकी सैफ़, रानी, सिद्धांत चतुर्वेदी अभिनीत फ़िल्म के लिए परफ़ेक्ट रहेगा । आदित्य चोपड़ा रिलायंस के साथ मिलकर अपनी-अपनी फ़िल्मों के रिलीज कैलेंडर को लेकर बातचीत कर रहे हैं । क्योंकि रिलायंस की दो बड़ी फ़िल्में- सूर्यवंशी और 83 अभी रिलीज होना बाकी है, इस बात को ध्यान में रखते हुए आदित्य चोपड़ा बॉक्सऑफ़िस पर किसी भी तरह का कोई टकराव नहीं चाहते हैं । अब क्योंकि दिवाली पर न तो सूर्यवंशी और न ही 83 रिलीज हो रही है इसलिए यशराज दीवाली पर अपनी फ़िल्म को लाने की प्लानिंग कर रहा है ।” ट्रेड सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया ।

83 क्रिसमस पर रिलीज नहीं हो रही

सिनेमाघर खुलने के बाद टिकटों की बिक्री, दर्शकों की फ़ुटफ़ॉल और भारत के कुछ हिस्सों में दूसरे लॉकडाउन की संभावना का विश्लेषण करने के बाद मेकर्स बंटी और बबली 2 की रिलीज़ पर अंतिम कॉल इस महीने के अंत तक ले लेंगे । इस बारें में सूत्र ने बताया कि, “फिल्म तभी रिलीज होगी जब सभी प्रमुख बाजार प्रदर्शनी के लिए खुले होंगे । अब जबकि 83 क्रिसमस पर रिलीज नहीं हो रही है तो ऐसे में आदित्य चोपड़ा क्रिसमस 2020 वीकेंड को भी बंटी और बबली 2 की रिलीज के लिए कंसीडर कर रहे हैं । उन्हें उम्मीद है कि बंटी और बबली 2 दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचकर लाएगी ।”

83 और सूर्यवंशी अगले साल जनवरी और मार्च के बीच रिलीज होंगी । हालांकि इस मुद्दे पर भी मेकर्स अगले 40 दिनों में रिलीज़ होने वाली कुछ फिल्मों के प्रदर्शन का विश्लेषण करने के बाद ही फ़ैसला लेंगे । अब क्योंकि ये दोनों ही बड़ी फ़िल्में है इसलिए मेकर्स इसकी रिलीज की प्लानिंग में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं । यशराज की आगामी फ़िल्में जो रिलीज के लिए तैयार हैं वो हैं- जयेशभाई जोरदार, शमशेरा और संदीप और पिंकी फ़रार ।