कोविड-19 के चलते देश में पैदा हुई लॉकडाउन की स्थिती ने पूरे देश की रफ़्तार पर ब्रेक लगा दिया है । लॉकडाउन का असर फ़िल्म जगत में भी देखने को मिल रहा है । जहां फ़िल्मों और टीवी शोज की शूटिंग रुकी हुई है वहीं आगामी फ़िल्मों की रिलीज भी, थिएटर बंद होने के चलते अनिश्चितकाल के लिए पोस्टपोन कर दी गई हैं । देश में बढ़ते कोरोना संक्रमित लोगों के चलते लॉकडाउन आगे बढ़ाए जाने की उम्मीद है जिससे थिएटर भी इतनी जल्दी खुलते नजर नहीं आ रहे हैं । इसलिए अब फ़िल्ममेकर्स अपनी अटकी पड़ी फ़िल्मों की रिलीज के लिए ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म की ओर रुख कर रहे हैं । हमें सुनने में आ रहा है कि जाह्नवी कपूर की आगामी फ़िल्म गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल और ईशान खट्टर व अनन्या पांडे की खाली पीली अब थिएटर में रिलीज न होकर डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होगी ।

SCOOP: डायरेक्ट नेटफ़िल्क्स पर रिलीज होगी जाह्नवी कपूर की गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल और ईशान खट्टर-अनन्या पांडे की खाली पीली

नेटफ़्लिक्स ने खरीदे गुंजन सक्सेना व खाली पीली के अधिकार

इससे जुड़े सूत्र ने बताया कि, “ये दोनों ही फ़िल्में जी द्दारा प्रोड्यूस की गई हैं और हालात इतनी जल्दी सामान्य होते नहीं दिख रहे हैं । ऐसे में प्रोडक्शन हाउस को लगता है कि उसे अपनी दोनों फ़िल्मों को डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज कर देना चाहिए ।”

जब सूत्र से ये पता करना चाहा कि क्या जी अपने खुद के स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म पर अपनी दोनों फ़िल्में रिलीज करने की सोच रहा है । इस पर सूत्र ने बताया, “फ़िलहाल, सबसे बड़े स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म नेटफ़्लिक्स ने इन दोनों फ़िल्मों के अधिकारों को खरीद लिया है । इसलिए, अब दोनों फ़िल्में जाह्नवी कपूर की गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल और ईशान खट्टर व अनन्या पांडे की खाली पीली डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होगी ।”

जी ने लिया ये फ़ैसला

दिलचस्प बात ये है कि करण जौहर का धर्मा प्रोडक्शंस, जो गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल का को-प्रोड्यूसर भी है, ने पहले ही नेटफ़्लिक्स के साथ कॉंट्रेक्ट किया हुआ है । जब सूत्र से सवाल किया गया कि क्या इस बड़े प्रोडक्शन हाउस ने ही गुंजन सक्सेना फ़िल्म को नेटफ़्लिक्स पर बेचने में अहम भूमिका निभाई है । इसके जवाब में सूत्र ने बताया कि, “असल में नहीं । यह जी का ही फ़ैसला था कि उन्हें अपनी दोनों फ़िल्मों को डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म नेटफ़्लिक्स पर रिलीज करने के लिए दे देना चाहिए ।”

इतना ही नहीं सूत्र ने आगे ये भी बताया कि, “जैसा कि आप अच्छी तरह जानते हैं कि लॉकडाउन खत्म होने में अभी और समय लगेगा । और दर्शकों को थिएटर्स तक पहुंचने में भी कुछ और महीने लग जाएंगे । ऐसे में दोनों फ़िल्मों के मेकर्स को अपनी फ़िल्मों को ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज करने का फ़ैसला आर्थिक रूप से सही लगा ।”

यह भी पढ़ें : SCOOP: अभिषेक बच्चन-राजकुमार राव की लूडो और अमिताभ बच्चन की झुंड डायरेक्ट अमेजॉन प्राइम पर होगी रिलीज

हालांकि हमारे सूत्र ने ये साफ़ कर दिया कि अब ये दोनों ही फ़िल्में नेटफ़्लिक्स पर डायरेक्ट रिलीज होंगी लेकिन फ़िर भी इस मामले में मेकर्स की ओर से ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट होना अभी बाकी है ।