महामारी बनकर आए कोरोना वायरस के संक्रमण को फ़ैलने से बचाने के लिए लगाए गए लॉकडाउन ने मानो देश की रफ़्तार पर ब्रेक सा लगा दिया है । लॉकडाउन के कारण थिएटर में फ़िल्में रिलीज नहीं हो पा रही हैं जिसके चलते अब फ़िल्ममेकर्स अपनी फ़िल्मों की रिलीज के लिए ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म की ओर रुख कर रहे हैं । यकीनन किसी भी फ़िल्ममेकर के लिए अपनी फ़िल्म को थिएटर में रिलीज न कर डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज करना बहुत ही कड़ा फ़ैसला है । और अब इस कड़ी में अभिषेक बच्चन और राजकुमार राव की आगामी फ़िल्म लूडो और अमिताभ बच्चन की झुंड भी जुड़ गई है । ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म अमेजॉन प्राइम ने अभिषेक बच्चन और राजकुमार राव की आगामी फ़िल्म लूडो और अमिताभ बच्चन की झुंड के राइट्स खरीद लिए हैं ।

SCOOP: अभिषेक बच्चन-राजकुमार राव की लूडो और अमिताभ बच्चन की झुंड डायरेक्ट अमेजॉन प्राइम पर होगी रिलीज

अभिषेक बच्चन की लूडो और अमिताभ बच्चन की झुंड

इस खबर की पुष्टि करते हुए सूत्र ने बताया कि, “हां, अमेजॉन ने दोनों फ़िल्मों के अधिकारों को खरीद लिया है । और अब ये दोनों फ़िल्में डायरेक्ट अमेजॉन प्राइम पर रिलीज होंगी । लुडो और झुंड के निर्माताओं ने क्या निर्णय लिया, इसके बारे में जब डिटेल में जानकारी हासिल करनी चाही तो सूत्र ने बताया कि, “दोनों फिल्में टी-सीरीज़ प्रोडक्शंस की हैं और आगे बढ़ते लॉकडाउन को देखते हुए, निर्माताओं ने महसूस किया कि लुडो और झुंड को थिएटर में रिलीज़ करने से बेहतर है डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज करना, क्योंकि अभी किसी को नहीं पता कि ये लॉकडाउन कब तक चलेगा ।”

इन दिनों फिल्म निर्माताओं को आगे समझाते हुए, हमारा स्रोत जारी है, “आज फिल्म निर्माताओं का सामना एक कठिन विकल्प के साथ होता है। एक उद्यम में निवेश की गई पूंजी को देखते हुए, यह उनकी जिम्मेदारी है कि वे जितना हो सके उबरें। लेकिन सिनेमाघर बंद होने से राजस्व का एक बड़ा हिस्सा कुल्हाड़ी मार लिया गया है। इस स्थिति को देखते हुए, फिल्म निर्माताओं को लागत वसूलने के लिए अलग-अलग रास्तों की तलाश करने के लिए मजबूर किया जाता है, और एक रास्ता टीटीटी पर प्रत्यक्ष रिलीज के साथ है। "

डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर अपनी फ़िल्म को रिलीज करना

सूत्र ने आगे बताया कि, “आज के दौर में फ़िल्ममेकर्स के पास और कोई चारा नहीं है । एक फ़िल्म में लगाई गई अपनी पूंजी को पाने के लिए यह उनकी पहली जिम्मेदारी है कि जितना हो सके वो इससे पा लें । क्योंकि थिएटर्स बंद होने से पहले ही काफ़ी नुकसान उठाना पड़ रहा है । इस स्थिति को देखते हुए, फिल्ममेकर्स को अपनी फ़िल्म की लागत वसूलने के लिए अलग-अलग रास्ते, जिसमें से एक रास्ता है डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर अपनी फ़िल्म को रिलीज करना, तलाशने के लिए मजबूर हैं ।”

यह भी पढ़ें : अक्षय कुमार की लक्ष्मी बम अब थिएटर में नहीं बल्कि Disney+Hotstar पर जून में होगी रिलीज, इतने करोड़ में हुई ये डील 

लूडो और झुंड डायरेक्टली ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज हो रही है, इस बारें में ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट होना अभी बाकी है ।