सलमान खान की टाइगर 3 इस साल की बहुप्रतिक्षित फ़िल्मों में से एक है । दिवाली के दौरान सिनेमाघरों में बड़े पैमाने पर रिलीज हो रही टाइगर 3 के लिए प्रमोशन अभी से शुरू हो गए हैं साथ ही मेकर्स ने फ़िल्म को ब्लॉकबस्टर बनाने के लिए टाइट मार्केटिंग स्ट्रेटजी बनाई है । हाल ही में मेकर्स ने टाइगर 3 से सलमान खान और कैटरीना कैफ़ के दो नए पोस्टर्स रिलीज किए जिसमें लिखा था कि, यह फ़िल्म आईमैक्स फ़ॉर्मेट पर भी रिलीज होगी । कई लोगों को लगा कि यह संभव नहीं होगा क्योंकि टाइगर 3 हॉलीवुड की सुपरहीरो फिल्म द मार्वल्स से टकरा रही है। अतीत में, जब भी कोई हिंदी फिल्म आईमैक्स फ़्रेंडली हॉलीवुड फिल्म के साथ रिलीज होती थी, तो उसे दुनिया भर में आईमैक्स स्क्रीन पर प्राथमिकता मिलती थी । अतीत में, 83 (2021) और आदिपुरुष (2023) की आईमैक्स योजनाएं क्रमशः स्पाइडर-मैन: नो वे होम और द फ्लैश के कारण धराशायी हो गईं । लेकिन सलमान खान की टाइगर 3 के साथ ऐसा नहीं होगा ।

SCOOP: सलमान खान की दिवाली रिलीज टाइगर 3 के कारण हॉलीवुड फ़िल्म द मार्वल्स की स्क्रीन्स हो सकती हैं कम ; आईमैक्स फ़ॉर्मेट पर टाइगर 3 को मिलेगी प्राथमिकता

सलमान खान की टाइगर 3 आईमैक्स फ़ॉर्मेट पर रिलीज होगी 

सलमान की टाइगर 3 इस मामले में एक नया इतिहास रचने जा रही है । एक सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “टाइगर 3 को भारत में आईमैक्स स्क्रीन पर रिलीज किया जाएगा। संभवतः, विशाल स्क्रीन ऑडिटोरियम में इसके लगभग सभी आईमैक्स शो होंगे । जहां तक द मार्वल्स की बात है, इसे सलमान खान-स्टारर के साथ शो साझा करना होगा । इस बात की थोड़ी संभावना है कि इसे आईमैक्स में बिल्कुल भी रिलीज़ न किया जा सके, हालाँकि यह संभावना बहुत कम लगती है। अगले दो सप्ताह में यह भी क्लीयर हो जाएगा ।”

सूत्र ने आगे कहा, “आमतौर पर, IMAX Corporation एक ही दिन या सप्ताह में दो IMAX फिल्मों की रिलीज को प्रोत्साहित नहीं करता है । और अगर ऐसा होता है तो हॉलीवुड फिल्म का पलड़ा भारी हो जाता है। इसलिए, यदि सभी स्क्रीन्स सलमान की टाइगर 3 को मिलने वाली है तो यह अपने आप में एक इतिहास होने जा रहा है । यह शायद YRF के वर्चस्व और निश्चित रूप से सलमान खान के जबरदस्त स्टारडम के कारण संभव हुआ है ।”

इस बीच, सूत्र यह भी बताते हैं कि टाइगर 3 को विदेशों में कई आईमैक्स थिएटर्स में भी रिलीज किया जाएगा।

टाइगर 3 में सलमान खान और कैटरीना कैफ के अलावा इमरान हाशमी भी हैं । इसका निर्देशन मनीष शर्मा ने किया है।