बीते साल अक्षय कुमार ने सत्य घटनाओं पर बेस्ड अपनी स्पाई थ्रिलर फ़िल्म बेल बॉटम का ऐलान किया था । इस फ़िल्म में अक्षय कुमार रेट्रो लुक में नजर आने वाले हैं । नवंबर 2019 में फ़िल्म का प्रमोशनल फ़र्स्ट लुक रिलीज किया गया था जिसने फ़िल्म के लिए प्रत्याशा को और बढ़ा दिया था । और अब अक्षय अपनी इस फ़िल्म की शूटिंग शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं । लॉकडाउन खुलने के बाद कुछ रियायतों के साथ अनलॉक 1 लागू कर दिया है । महाराष्ट्र सरकार ने भी सख्त गाइडलाइंस के साथ फ़िल्मी क्षेत्र का काम फ़िर से शुरू करने की इजाजत दे दी है । ऐसे में अक्षय कुमार भी बेल बॉटम की शूटिंग शुरू कर सकते हैं । हमने सुना है कि इस फ़िल्म की शूटिंग बड़े पैमाने पर स्कॉटलैंड में की जाएगी ।

SCOOP: अक्षय कुमार बेल बॉटम की पूरी शूटिंग स्कॉटलैंड में करेंगे, अगले महीने से शुरू करेंगे काम

अक्षय कुमार शूटिंग शुरू करने के लिए तैयार

इस बारें में और जानकारी देते हुए करीबी सूत्र ने बताया कि, “निर्माता वासु भगनानी और अक्षय अगले महीने से बेल बॉटम की शूटिंग शुरू करने की सोच रहे हैं । यह फ़िल्म बड़े पैमाने पर विदेश में शूट की जाएगी । वास्तव में, पूरी फिल्म स्कॉटलैंड में शूट की जाएगी ।” जब सूत्र से पूछा गया कि क्या पूरी फ़िल्म का विदेश में शूट होना फ़िल्म के बजट को बढ़ाएगा ? इस पर पर सूत्र ने बताया कि, “मौजूदा समय को देखते हुए दुनिया का लगभग हर देश इस समय आर्थिक संकट से जूझ रहा है ऐसे में इस बात की संभावना भी बढ़ गई है कि उन्हें विदेश में शूट करने के लिए कुछ छूट भी मिल सकती है ।”

बेल बॉटम एक स्पाई थ्रिलर फ़िल्म है

सूत्र ने आगे बताया कि, “हालांकि शूटिंग शुरू करने की अनुमति लेना आवश्यक है इसी के साथ सख्त गाइडलाइंस का पालन होना और सभी की सुरक्षा का ख्याल रखना भी उतना ही आवश्यक है ।” जब सूत्र से पूछा गया कि क्या स्कॉटलैंड फ़िल्म का अहम हिस्सा होगा ? इस पर सूत्र ने बताया कि, “फ़िलहाल इस बारें में कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगी क्योंकि अभी सिर्फ़ इतना पता है कि बेल बॉटम एक स्पाई थ्रिलर फ़िल्म है जो कि 80 के दशक में सेट है ।”

यह भी पढ़ें : अक्षय कुमार की स्पाई थ्रिलर बेल बॉटम नहीं है किसी की कॉपी, बल्कि सत्य घटनाओं से इंस्पायर है !

हालांकि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि क्या सच्ची घटनाओं पर आधारित बेल बॉटम की कहानी स्कॉटलैंड में होने वाली घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमेगी, लेकिन हमें लगता है कि इसका जवाब हमें फिल्म की शूटिंग शुरू होने पर ही मिलेगा । असल जिंदगी की घटनाओं पर बेस्ड बेल बॉटम को वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख, मोनिषा अडवाणी, मधु भोजवाणी और निखिल अडवाणी द्दारा प्रोड्यूस किया जाएगा । और रंजीत तिवारी द्दारा डायरेक्ट किया जाएगा । 80 के दशक में बेस्ड इस फ़िल्म में अक्षय रेट्रो लुक में नजर आएंगे । इस फ़िल्म में अक्षय के अपोजिट वाणी कपूर नजर आएंगी । यह फ़िल्म 22 जनवरी 2021 में रिलीज होगी ।