ये बात किसी से छुपी नहीं है कि आमिर खान पिछले दस वर्षों से अपने ड्रीम प्रोजेक्ट महाभारत को लेकर प्लानिंग कर रहे हैं । और इसके स्क्रिप्ट, स्क्रीनप्ले को लेकर वह फ़िल्म इंडस्ट्री के कई दिग्गजों और पौराणिक विशेषज्ञों के साथ बातचीत भी कर रहे हैं । जहां एक और आमिर खान अपनी फ़िल्मों पर काम कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर उनकी टीम महाभारत की स्क्रिप्ट पर काम कर रही है । और अब बॉलीवुड हंग़ामा को एक्सक्लूसिव पता चला है कि आमिर खान अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए दिग्गज ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म नेटफ़्लिक्स से डील करने की प्लानिंग कर रहे हैं । यदि आमिर की नेटफ़्लिक्स के साथ ये डील हो जाती है तो, यह अब तक का सबसे बड़ा भारतीय प्रोजेक्ट होगा ।

SCOOP: आमिर खान गेम ऑफ थ्रोन्स की तर्ज पर पेश करेंगे नेटफ़्लिक्स पर अपना ड्रीम प्रोजेक्ट महाभारत, ये है पूरी डिटेल

आमिर खान का ड्रीम प्रोजेक्ट है महाभारत

“आमिर को लगता है कि, मल्टी-पार्ट फ़िल्म इस एपिक महाभारत के साथ न्याय नहीं करेगी । इसलिए नेटफ़िल्क्स पर इसे एक सीरिज के तौर पर लाने की तैयारी की जा रही है । आमिर अपने ड्रीम प्रोजेक्ट महाभारत को, नेटफ़्लिक्स की सबसे लोकप्रिय सीरिज गेम ऑफ थ्रोन्स की तर्ज पर मल्टी-सीज़न फ्रैंचाइज़ी की तरह पेश करना चाहते हैं । प्रेजेंटेशन से लेकर स्केल और बजट हर किसी मायने में इसे एक शानदार एक्सपीरियंस बनाना चाहते हैं ।” जानकार सूत्र ने बताया । हालांकि अभी सब कुछ शुरूआती स्टेज में है इसलिए कोरोना महामारी के बाद ही इसे लेकर सब कुछ साफ़ होगा ।

नेटफ़्लिक्स ऑरिजनल फ़िल्म्स शामिल है

महाभारत ही नहीं, इसके अलावा आमिर अपने अन्य प्रोजेक्ट्स, जिसमें नेटफ़्लिक्स ऑरिजनल फ़िल्म्स शामिल है, को लेकर भी दिग्गज ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म्स से बात कर रहे हैं । “वह इनमें से एक भी प्रोजेक्ट में एक्टिंग नहीं करेंगे, लेकिन वह ऐसा कॉंटेंट पेश करेंगे जो न केवल बेहतरीन हो बल्कि भारतीय दर्शकों को आकर्षित भी करे । इन प्रोजेक्ट्स में कई प्रोजेक्ट्स हैं जिसमें से एक है शकुन बत्रा के साथ ओशो ।” । सूत्र ने बताया ।

दिलचस्प बात ये है कि कथित डील के साथ नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली सभी फ़िल्मों और शोज की स्क्रिप्ट में आमिर का अहम हिस्सा होगा । और ये सभी आमिर के प्रोडक्शन हाउस के तहत बनाई जाएगी ।

यह भी पढ़ें : महाभारत को लेकर आमिर खान का जुनून अभी थमा नहीं है, अब इस मेगाबजट प्रोजेक्ट को लेकर किया बड़ा फ़ैसला ?

आमिर के वर्क फ़्रंट की बात करें तो, वह जल्द ही लाल सिंह चड्ढा में नजर आएंगे । इसके बाद वह विक्रम वेदा रीमेक और फ़िल्म गुलशन कुमार बायोपिक फ़िल्म मोगुल में अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे ।