अक्षय कुमार इन दिनों अपनी पहली ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म सम्राट पृथ्वीराज के प्रमोशन में बिजी है । सम्राट पृथ्वीराज की रिलीज में महज 2 दिन बचे है ऐसे में फ़िल्म की एडवांस बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है । सम्राट पृथ्वीराज की एडवांस बुकिंग रिपोर्ट पर नजर डाले तो रविवार से शुरू हुई फ़िल्म की एडवांस बुकिंग में कोई रिकोर्ड ब्रेकिंग बुकिंग नहीं हुई ।

Samrat Prithviraj Advance Booking Report: अक्षय कुमार स्टारर सम्राट पृथ्वीराज की एडवांस बुकिंग भूल भुलैया 2 से भी कम, अब तक बिके सिर्फ़ 10,000 टिकट

अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज

बॉलीवुड हंगामा को मिले आंकड़ों के मुताबिक, सम्राट पृथ्वीराज ने बुधवार सुबह पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस में करीब 10,000 टिकट बेचे हैं । यह भूल भुलैया 2 का लगभग 1/3 हिस्सा है, जिसने बुधवार सुबह लगभग 30,000 टिकट बेचे थे । सम्राट पृथ्वीराज की एडवांस बुकिंग आरआरआर से भी कम है, जिसने बुधवार सुबह तक नेशनल चेन्स में लगभग 27,000 टिकट बेचे हैं ।

अक्षय अपनी फ़िल्म के प्रमोशन में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है । यशराज प्रोडक्शन में बनी सम्राट पृथ्वीराज एक मेगाबजट फ़िल्म है । फ़िल्म रिलीज से पहले गुरुवार तक फ़िल्म की एडवांस बुकिंग में और भी उछाल देखे जाने की उम्मीद है ।

एडवांस बुकिंग से एक करोड़ से भी कम का कारोबार हुआ

यदि हम केवल भारत में सम्राट पृथ्वीराज की एडवांस बुकिंग की बात करें तो बुधवार सुबह तक फ़िल्म ने एक करोड़ से भी कम का कारोबार किया है । उम्मीद जताई जा रही है कि फ़िल्म आने गुरुवार के अंत तक और टिकट्स बेचे ।

मेकर्स ने सम्राट पृथ्वीराज को ग्रैंड फ़िल्म बनाने में पानी की तरह पैसा बहाया है । जानकारी के मुताबिक 12वीं सदी की दिल्ली, अजमेर और कन्नौज को फिर से उसी रूप में दिखाने के लिए एक विशाल सेट बनाया गया है, जिस पर 25 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। इस विशाल सेट को बनाने में 900 मजदूरों ने करीब आठ महीने की मेहनत की। पूरी फिल्म का बजट 300 करोड़ बताया जा रहा है ।

अक्षय की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज, पृथ्वीराज रासो पुस्तक पर आधारित है, जिसे राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन और वीरता का दस्तावेज माना जाता है । फिल्म में पृथ्वीराज की वीरता के साथ-साथ रानी संयोगिता के साथ उनकी प्रेम कहानी को भी खूबसूरती से दिखाया जाएगा । इसके अलावा फिल्म में पृथ्वीराज चौहान और मोहम्मद गौरी के बीच के युद्ध को भी दर्शाया गया है ।

डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी सम्राट पृथ्वीराज एक मेगाबजट फ़िल्म है । अक्षय, मानुषी, सोनू सूद और संजय दत्त के अलावा फ़िल्म में आशुतोष राणा, मानव विज साक्षी तंवर, ललित तिवारी भी अहम किरदार निभाते दिखाई देंगे । फिल्म सम्राट पृथ्वीराज 3 जून को हिंदी, तमिल और तलुगू भाषा में रिलीज होगी ।