सलमान खान जितने बेहतरीन अभिनेता हैं उतने ही परफ़ेक्ट एक फ़ैमिली मैन भी हैं । सलमान खान अपने फ़िल्मी करियर के साथ अपने भाईयों के करियर का भी बखूबी ध्यान रखते हैं तभी तो उन्होंने अपनी कॉप ड्रामा दबंग 2 के निर्देशन की कमान अपने भाई अरबाज खान को सौंपी थी ।

सलमान खान की जंगल एडवेंचर बेस्ड फ़िल्म शेर खान दो साल के लिए हुई पोस्टपोन, ये है वजह

सलमान खान भाई सोहेल खान की शेर खान में करेंगे लीड रोल

इतना ही नहीं सलमान ने अपने छोटे भाई सोहेल खान को भी अपनी फ़िल्में निर्देशित करने का अवसर दिया था जिसमें शामिल थी औजार, हैलो ब्रदर और प्यार किया तो डरना क्या । सोहेल अपने सुपरस्टार भाई सलमान के साथ पिछले दो सालों से एक और फ़िल्म की प्लानिंग कर रहे हैं । सोहेल खान के निर्देशन में बनने वाली सलमान की इस फ़िल्म का नाम है शेर खान । यह फ़िल्म टार्जन-इंस्पायर्ड जंगल एडवेचर से प्रेरित है । इस फ़िल्म में सलमान का कुछ जानवरों के साथ कभी न देखा गया एक्शन अवतार देखने को मिलेगा । इस फ़िल्म की शूटिंग 2020 यानी इसी साल शुरू होनी थी । लेकिन अब इसे साल 2022 तक के लिए पोस्टपोन कर दिया है ।

सलमान को पसंद नहीं आ रही स्क्रिप्ट

सलमान के एक करीबी दोस्त ने अनजाने में रहस्य खोलते हुए बताया कि, “यह बहुत सिंपल है कि भाई फ़िल्म की स्क्रिप्ट से पूरी तरह संतुष्ट नहीं है । सोहेल कम से कम तीन बार फ़िल्म की कहानी पर काम कर चुके हैं । लेकिन भाई फ़िर भी संतुष्ट नहीं हैं । सलमान चाहते हैं कि उनकी फ़िल्म शेर खान एक्शन फ़िल्मों की शैली में एक गेमचेंजर साबित हो ।” जाहिरतौर पर अब सोहेल को भी सलमान के मुताबिक काम करना होगा ।

सूत्र ने बताया कि, “जितनी बार भी आवश्यक हो, सोहेल स्क्रिप्ट को बदलने के लिए तैयार हो गए हैं । वह भी चाहते हैं कि शेर खान एक्शन शैली और सलमान के करियर में एक मील का पत्थर साबित हों । सलमान इसी साल शेर खान को शुरू करने वाले थे । लेकिन अब उन्होंने अपनी डेट्स अपने दोस्त साजिद नाडियाडवाला को अपनी आगामी फ़िल्म कभी ईद कभी दिवाली के लिए दे दी है ।”

यह भी पढ़ें : सलमान खान ने लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों और डॉक्टर्स-पुलिस पर पथराव करने वालों को लगाई फ़टकार

वैसे देखा जाए तो ‘शेर’ शब्द हमारी बॉलीवुड के लिए लकी साबित नहीं हुआ है । सलमान की शेर खान से पहले, संजय दत्त ने इसी नाम की फ़िल्म शुरू की थी लेकिन वह बीच में ही बंद हो गई ।