कोरोना वायरस जैसी महामारी से पूरा देश एकजुट होकर लड़ रहा है । कोरोना संक्रमण को फ़ैलने से बचाने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन का आम आदमी से लेकर बॉलीवुड सितारें भी पालन कर रहे हैं । इसी के साथ बॉलीवुड सितारें सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक करने का भी काम कर रहे हैं । और अब ॠतिक रोशन और अजय देवगन ने कोरोना वॉरियर्स से ज्यादा से ज्यादा ब्लड डोनेट करने की अपील की है ताकि कोरोना से जंग लड़ रहे लोगों की जान बचाई जा सके । अजय देवगन और ॠतिक रोशन ने सोशल मीडिया के माध्यम से ये गुहार लगाई है ।

ॠतिक रोशन और अजय देवगन ने कोरोना वॉरियर्स से ब्ल्ड डोनेट करने की अपील करते हुए कहा- ‘आपके खून में है वायरस को खत्म करने की शक्ति’

अजय देवगन ने ट्वीट कर कोरोना सर्वाइवर्स से ब्लड डोनेट करने की अपील करते हुए ट्वीट किया कि, “अगर आप कोविड-19 की बीमारी को हरा चुके हैं, तो आप कोरोना वॉरियर हैं । हमें इस अदृश्य दुश्मन से लड़ाई के लिए ऐसे वॉरियर्स की एक सेना की जरूरत है । आपके खून में बुलेट है जो वायरस को नष्ट कर सकते हैं । कृपया अपना ब्लड डोनेट करें, इससे अन्य लोग ठीक हो सकते हैं, विशेषकर जिनकी हालत गंभीर है ।”

इसी के साथ अभिनेता ॠतिक रोशन ने भी कोरोना वॉरियर्स से ज्यादा से ज्यादा ब्लड डोनेट करने की अपील की है । ऋतिक ने ट्वीट कर लिखा, “मुंबई के कस्तूरबा गांधी अस्पताल को ऐसे लोगों का साथ चाहिए जिन्होंने कोरोना को हराया है । अगर आपने कोरोना पॉजिटिव होने के बाद 14 दिन का समय बिता लिया है या नेगेटिव होने के बाद 14 दिन बिता लिए हैं तो आपके खून में सेल्स होते हैं जो वायरस को मार सकते हैं । अगर आप अपना ब्लड डोनेट करते हो तो हम ज्यादा लोग बचा सकते हैं, विशेषकर जिनकी हालत गंभीर है ।”

इसके अलावा वरुण धवन ने भी कोरोना वॉरियर्स से ब्लड डोनेट करने की अपील की ताकि लोगों की जान बचाई जा सके ।

बता दें कि, जब कोई व्यक्ति कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक हो जाता है तब उसके शरीर में कोरोना वायरस को बेअसर करने वाले विशेष प्रकार के प्रतिरोधी एंटीबॉडीज विकसित हो जाते हैं । मतलब बाहर से जो वायरस शरीर में प्रवेश करता है एंटीबॉडी उसका सामना कर सकता है । खून में मौजूद एंटीबॉडी को कोरोना संक्रमित व्यक्ति के शरीर में डालकर इन एंटीबॉडीज के जरिए संक्रमित मरीज के शरीर में मौजूद कोरोना वायरस को खत्म किया जाता है ।