सलमान खान ने अपना कमिटमेंट पूरा करते हुए फ़ाइनली अपनी बहुप्रतिक्षित फ़िल्म राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई को ईद के दौरान थिएटर में रिलीज करने का ऐलान किया । ईद पर सलमान खान की फ़िल्में देखने के शौकीन सिनेप्रेमियों के लिए इससे बड़ी और खुशी की बात कोई नहीं है । प्रभु देवा द्दारा निर्देशित सलमान खान की राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई ईद पर यानी 13 मई 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है ।

13 मई को ईद पर रिलीज होने वाली सलमान खान की राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई की थीएट्रिकल और ओटीटी रिलीज पर शुरू हुई खींचा-तानी

सलमान खान की राधे ईद पर होगी रिलीज

जहां लोग सलमान की फ़िल्म राधे को थिएटर में देखने के लिए उत्साहित हैं वहीं कहा जा रहा है कि थिएटर में रिलीज होने के एक महीने के अंदर ही राधे अपने स्ट्रीमिंग पार्टनर, जीप्लेक्स पर डिजीटली भी रिलीज हो जाएगी । इसी को लेकर थिएटर मालिकों और स्ट्रीमिंग पार्टनर जीप्लेक्स के बीच कशमकश चल रही है । थिएटर मालिकों के मुताबिक इतनी बड़ी फ़िल्म के थीएट्रीकल और ओटीटी रिलीज के बीच पर्याप्त अंतर होना चाहिए ।

गौरतलब है कि जहां कोरोना महामारी से पहले सभी फ़िल्में थिएटर में रिलीज होने के तकरीबन 8 हफ़्ते बाद ही डिजीटल प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होती थी । लेकिन कोरोना महामारी के दौर ने काफ़ी कुछ बदल दिया है । अब ज्यादातर फ़िल्ममेकर्स जल्द से जल्द अपनी फ़िल्म की डिजीटल रिलीज की मांग कर रहे है । यानि अब फ़िल्ममेकर्स डिजीटल रिलीज के लिए 8 हफ़्ते तक इंतजार करने के मूड में नहीं है । लेकिन मल्टीप्लेक्स मालिक इसके पक्ष में नहीं है क्योंकि इससे उनके थिएटर बिजनेस पर असर पड़ता है ।

कम से कम 4 हफ़्तों को तो गैप होना ही चाहिए

सूत्रों की मानें तो, मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया चाहती है कि राधे की थीएट्रीकल और ओटीटी रिलीज के बीच कम से कम 4 हफ़्तों को तो गैप होना ही चाहिए । जबकि राधे का स्ट्रीमिंग पार्टनर जीप्लेक्स थीएट्रीकल और ओटीटी रिलीज के बीच कम से कम अंतर रखना चाहता है ।

इस बारें में ज़ी स्टूडियोज के सीबीओ शारिक पटेल ने भी हमें कुछ दिन पहले बताया था कि, “हम तो राधे को जीप्लेक्स पर पहले ही रिलीज करने की योजना बना रहे हैं । 13 मई को थिएटर में रिलीज होने के एक महीने के अंदर ही हम राधे को डिजीटली भी रिलीज कर देंगे ।”

लेकिन, राधे जैसी बड़ी फ़िल्म को एक महीने के अंदर डिजीटली रिलीज करना थिएटर मालिकों को नागवार गुजर रहा है । इसलिए अब राधे की ओटीटी रिलीज उलझन में फ़ंस गई है । जब हमने फ़िर से शारिक पटेल से इस बारें में संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि अभी इस पर फ़ैसला आना बाकी है ।

राधे में सलमान के साथ, दिशा पाटनी, रणदीप हुड्डा और जैकी श्रॉफ भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं । फिल्म को सलमान खान फिल्म्स ने ज़ी स्टूडियोज के साथ मिलकर प्रस्तुत किया है, जिसका निर्माण सलमा खान, सोहेल खान और रील लाइफ प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड ने किया है । फिल्म ईद के मौके पर 13 मई, 2021 में रिलीज़ की जाएगी ।