614000583

ईद पर रिलीज हुई अपनी फ़िल्म सुल्तान की अपार सफ़लता से सलमान खान बेहद खुश हैं । सोशल मीडिया पर एक्टिव होने के नाते सलमान खान अक्सर यहां अपनी राय व्यक्त कर देते हैं  और इसी प्लेटफ़ॉर्म के जरिए अपने प्रशंसकों से बातचीत करते हैं लेकिन कुछ यूजर्स, जो खुद को सलमान का प्रशंसक बताते हैं,  की हरकतों ने सलमान खान को नाराज़ कर दिया है ।

कुछ महीने पहले, कुछ ट्विटर अकाउंट, सलमान के सहयोगी साथी कलाकारों शाहरुख खान, आमिर खान, जो एक समान प्रोफ़ेशन के हैं और इसलिए उन्हें सलमान का प्रतियोगी कहा जाता है, को कोसने की हद तक चले गए । इन सबने न केवल सलमान खान को परेशान किया बल्कि ऐसे दुर्व्यवहार से खासे नाराज़ हैं जो उन्होंने ऑनलाइन देखा । आमिर, सलमान के करीबी दोस्तों में से एक माने जाते हैं , शाहरुख खान और सलमान खान ने एक बार फ़िर अपने रिश्तों को मधुर बनाया है जो कुछ साल पहले कड़वे माने जा रहे थे । इस कारण से, सलमान खान ने अपने प्रशंसकों को ऐसी हरकत फ़िर से न करने की सख्त हिदायत दी है । सलमान खान ने हाल ही में कहा था कि ये एक तरह से अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के दुरुपयोग है ।  अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की व्याख्या करते हुए सलमान ने आगे कहा, व्यक्ति जो भी कहता है  उसके लिए उसे जिम्मेदार होना चाहिए ।

बात यहीं खत्म नहीं होती है, सलमान खान ने जोर देकर कहा कि दो या चार मामले साइबर क्राइम डिवीजन में रिपोर्ट किए जाएंगे और यदि जरूरत हुई तो उस पर सख्त कार्यवाही भी की जाएगी ।