सलमान खान के फ़िल्मी करियर में राजश्री प्रोडक्‍शन का बहुत बड़ा योगदान रहा है । सलमान खान ने न केवल अपने करियर की पहली सुपरहिट फिल्‍म बल्कि कई हिट फ़िल्में राजश्री प्रोडक्‍शन  के साथ ही दी । मैंने प्यार किया से लेकर प्रेम रतन धन पायो तक सूरज बड़जात्या निर्देशित फ़िल्म में सलमान ने सेंट्रल किरदारप्रेमअदा कर दर्शकों का मनोरंजन किया । लेकिन सूरज बड़जात्या की जल्द रिलीज़ होने वाली फ़िल्म ऊंचाई में उन्होंने अपने लकी चार्मप्रेमको लेने से इनकार कर दिया । हालांकि सलमान खान ने ऊंचाई करने की इच्छा जताई थी लेकिन सूरज ने उन्हें मना कर दिया ।

1c64effd-2d45-40dc-95b1-0523011975b3

सूरज बड़जात्या ने सलमान खान को इसलिए नहीं दी ऊंचाई 

बता दें कि, सलमान ने सूरज बड़जात्या के साथ मैंने प्यार किया, हम साथ साथ हैं, हम आपके हैं कौन और प्रेम रतन धन पायो जैसी फ़िल्में कर चुके हैं । लेकिन ऊंचाई में उन्होंने सलमान की इच्छा जताने के बावजूद उनकी जगह अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर और बोमन ईरानी को कास्ट किया । इसका जवाब अब डायरेक्टर सूरज बड़जात्या ने दे दिया है ।

ऊंचाई के ट्रेलर लाँच के दौरान जब डायरेक्टर सूरज बड़जात्या से पूछा गया कि, उन्होंने अब तक 6 फ़िल्में की हैं जिसमें सेंट्रल किरदार का नामप्रेमहोता है लेकिन ऊंचाई उसमें से अलग है क्योंकि इसमें किसी किरदार या सेंट्रल किरदार का नाम प्रेम नहीं है । इसी के साथ सूरज बडजात्या से यह भी पूछा गया कि उनकी फ़िल्मों मेंप्रेमकिरदार की वापसी कब होगी ? 

मैंने सब बंधन तोड़ दिए

इस पर सूरज ने कहा, “जैसा कि मैंने कहा की ऊंचाई में मैंने सब बंधन या कहें मापदंड ही तोड़ दिए । पहले एक चार्म था की प्रेम नाम रखो तो फ़िल्म चल जाएगी, लेकिन अभी मैंने ये सब छोड़ दिया है । क्योंकि महामारी के दौरान सब कुछ छूट रहा था तो मैं क्या पकड़ कर रखता । तो इस फ़िल्म में मैंने सब बंधन तोड़ दिए । जब मैंने सलमान को बताया कि मैं ये फिल्‍म बना रहा हूं, तो उसने कहा, ‘ये फिल्म बनाने के लिए पहाड़ों पर क्‍यों जा रहे हो?’ उसके बाद उसने कहा, ‘मैं भी ये फिल्‍म कर सकता हूं ।लेकिन मैंने कहानहींक्‍योंकि मैं इसके लिए नई कास्‍ट के साथ काम करना चाहता था ।

राजश्री प्रोडक्‍शन ने फिल्‍म इंडस्‍ट्री में सफलता पूर्वक 75 साल पूरे कर लि‍ए हैं । और अब राजश्री प्रोडक्शन की 60वीं फिल्‍म ऊंचाई सिनेमाघरों में रिलीज़ होने के लिए तैयार है । अमिताभ बच्चन, बोमन ईरानी, सारिका, नीना गुप्ता, अनुपम खेर और परिणिती चोपड़ा स्टारर ऊंचाई दोस्ती पर बेस्ड एक पारिवारिक फ़िल्म है । सूरज आर बड़जात्या द्वारा निर्देशित, महावीर जैन फिल्म्स और बाउंडलेस मीडिया के सहयोग से उनके होम प्रोडक्शन राजश्री प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित, ऊंचाई 11.11.22 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी ।