बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान 27 दिसंबर को अपना 56वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं । इस खास दिन को खास अंदाज में सेलिब्रेट करने के लिए सलमान अपने पनवेल वाले फ़ार्महाउस पहुंचे जहां उनके जन्मदिन से पहले एक सांप ने सलमान को काट लिया । इसके बाद उन्हें तुरंत नवी मुंबई के अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां 6 घंटे बिताने के बाद सलमान को डिस्चार्ज कर दिया गया । सलमान खान अब पूरी तरह से ठीक हैं और फ़िर से अपने फ़ार्महाउस पर पहुंच गए हैं । बीती रात सलमान अपने फ़ार्महाउस के बाहर खड़े पैपराजी से मिले और इस सांप काटने की घटना को विस्तार से बताया साथ ही ये भी बताया कि इस पर उनके करीबियों का क्या रिएक्शन था ।

सांप के काटे जाने पर सलमान खान ने दबंग स्टाइल में कहा, ‘सांप ने मुझे 3 बार काटा…लेकिन टाइगर भी जिंदा है और सांप भी जिंदा है’

सलमान खान को सांप ने 3 बार काटा

मीडिया से बात करते हुए सलमान ने बताया, “मेरे फार्महाउस में एक सांप घुस गया था । मैं उसे लाठी से बाहर लेकर जा रहा था । लेकिन वो धीरे-धीरे में मेरे हाथ पर आ गया । वहां इकट्ठा लोगों और गांव वालों को पता था कि ये 'कंदारी' किस्म का सांप है, मगर वहां हो रहे शोर-शराबे के बीच सांप ने मुझे एक बार नहीं, तीन बार काटा । इसके बाद हम वहां से अस्पताल चले गये जहां पर मुझे एंटी-वेनम (विष-निरोधी) इंजेक्शन दिया गया... अब तक मैं सभी प्रकार के एंटी-वेनम (क्रेट, वाइपर, कोबरा) का इंजेक्शन ले चुका हूं । सांप के काटने के बाद मैं करीब 6 घंटे तक हॉस्पिटल में एडमिट रहा. लेकिन मैं अब ठीक हूं ।”

इतना ही नहीं सलमान ने आगे हंसते हुए कहा कि, "सांप के काटे जाने की घटना के वक्त मेरी बहन (अर्पिता) काफी डरी हुई थी... तब तक सांप के साथ मेरी दोस्ती हो गई थी । ऐसे में मैंने सांप के साथ सेल्फी ली और फिर उसे छोड़ दिया ।

टाइगर भी जिंदा है और सांप भी जिंदा है

सलमान को सांप काटने की बात जब उनके पिता सलीम खान को पता चली तो उन्होंने सलमान से मजाकिया अंदाज में पूछा, क्या सांप जिंदा है । इस बारें में सलमान ने कहा, "पापा ने पूछा क्या हुआ ? क्या सांप जिंदा है ? तो मैंने कहा टाइगर भी जिंदा है और सांप भी जिंदा है । उन्होंने पूछा, सांप को मारा-वारा तो नहीं ना?, तो मैंने उन्हें कहा कि मैंने सांप को मारा-वारा तो नहीं, बिल्कुल प्यार से वापस उसे छोड़ दिया है ।"

वर्क फ़्रंट की बात करें तो, सलमान अगले 4-5 दिन तक पनवेल फार्म हाउस में ही रहेंगे । इसके बाद वह मुंबई आकर टाइगर 3 की शूटिंग में जुट जाएंगे ।