रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी इस हफ़्ते यानी 28 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है । करण जौहर के निर्देशन में बनी रॉकी और रानी की प्रेम कहानी को न केवल फ़िल्म क्रिटिक से बल्कि दर्शकों से भी काफ़ी अच्छा फ़ीडबैक मिल रहा है । नतीजतन फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद के मुताबिक़ प्रदर्शन कर रही है ।

Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani Box Office: करण जौहर की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी ने अपनी रिलीज के पहले दिन की कुल 11.10 करोड़ रू की कमाई ; रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की ओपनिंग डे पर आठवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म बनकर उभरी

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी का ओपनिंग डे कलेक्शन

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी ने अपने रिलीज़ के पहले दिन कुल 11.10 करोड़ की कमाई की । बड़े शहरों के मल्टीप्लेक्स के दर्शकों से फ़िल्म की कमाई में ज्यादा योगदान देखने को मिल रहा है वही छोटे शहरों के सिंगल थिएटर में फ़िल्म को उतने दर्शक नहीं मिल पाए । लेकिन उम्मीद जताई जा रही है की पॉजिटिव वर्ड ऑफ माउथ के चलते फ़िल्म अपने फ़र्स्ट वीकेंड में अपने ओपनिंग डे कलेक्शन से भी अच्छी कमाई करने में कामयाब हो पाएगी । और आने वाले दिनों में भी फ़िल्म की कमाई में इज़ाफ़ा देखने को मिलेगा ।

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के ओपनिंग डे कलेक्शन की तुलना यदि रणवीर सिंह की पिछली फ़िल्मों के ओपनिंग कलेक्शन से करें तो यह फिल्म रणवीर सिंह की आठवीं सबसे ज्यादा पहले दिन कमाई करने वाली फिल्म बनकर उभरी है ।

ओपनिंग डे पर रणवीर सिंह की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म-

पद्मावत - 24 करोड़ रू

सिम्बा - 20.72 करोड़ रू

गली बॉय - 19.40 करोड़ रू

गुंडे - 16.12 करोड़ रू

गोलियों की रासलीला राम-लीला - 16 करोड़ रू

बाजीराव मस्तानी - 12.80 करोड़ रू

83 - 12.64 करोड़ रू

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी - 11.10 करोड़ रू

दिल धड़कने दो - 10.53 करोड़ रू

बेफिक्रे - 10.36 करोड़ रू

इतना ही नहीं आलिया भट्ट की पिछली फ़िल्मों के फ़र्स्ट डे कलेक्शन की तुलना रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के ओपनिंग डे कलेक्शन से करें तो 11.10 करोड़ की कमाई के साथ रॉकी और रानी की प्रेम कहानी आलिया की आठवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनकर उभरी है । हालाँकि यह फ़िल्म उनकी पिछली रिलीज़ जैसे ब्रह्मास्त्र - पार्ट 1 से बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाई, जिसने 36 करोड़ रुपये कमाए ।

ओपनिंग डे पर आलिया भट्ट की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म-

ब्रह्मास्त्रपार्ट 1 - 36 करोड़ रू

कलंक - 21.60 करोड़ रू

आरआरआर - 20.07 करोड़ रू

गली बॉय - 19.40 करोड़ रू

शानदार - 13.10 करोड़ रू

2 स्टेट्स - 12.42 करोड़ रू

बद्रीनाथ की दुल्हनिया - 12.25 करोड़ रू

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी - 11.10 करोड़ रू

गंगूबाई काठियावाड़ी - 10.50 करोड़ रू

उड़ता पंजाब - 10.05 करोड़ रू