बजरंगी भाईजान की जबरदस्त सफ़लता के बाद जब से कबीर खान ने सलमान खान के साथ अपनी फ़िल्म ट्यूबलाइट का ऐलान किया है, तब से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि कबीर खान की ये फ़िल्म हॉलीवुड फ़िल्म लिटिल बॉय से प्रेरित है, या रीमेक है । और अब कथितरूप से खुद फिल्म निर्माता कबीर खान ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि हां, उनकी फ़िल्म ट्यूबलाइट हॉलीवुड फ़िल्म लिटिल बॉय से प्रेरित है ।

जब से ट्यूबलाइट का टीजर रिलीज हुआ है तब से कयास लागाए जाने लगे कि यह फ़िल्म हॉलीवुड फ़िल्म लिटिल बॉय का हिंदी वर्जन है । ट्यूबलाइट के इर्द-गिर्द घूमती अफ़वाहों पर विराम लगाते हुए कबीर खान ने खुलकर ये स्पष्ट किया कि हां, ट्यूबलाइट लिटिल बॉय से प्रेरित है । इसलिए टीजर में भी ऑफिशियली उस फिल्म को क्रेडिट भी दिया गया है । लेकिन हमने फिल्म से सिर्फ एक आइडिया लिया है । ट्यूबलाइट पूरी तरह से एक अलग फिल्म है । फिल्म की कहानी किसी भी तरह से लिटिल बॉय जैसी नहीं है ।

लिटिल बॉय उस बच्चे की कहानी जिसके पिता सेना में रहते हैं और युद्ध के दौरान खो जाते हैं बच्चा फैसला लेता है की वो अपने बच्चे को ढूंढ कर लाएगा । जबकि इसके हिंदी वर्जन में दो भाईयों की कहानी है । 1962 के भारत-चीन युद्ध की पृष्ठभूमि पर बनी ट्यूबलाइट में सलमान खान एक ऐसा किरदार निभा रहे हैं जिसे हर चीज को समझने में वक्त लगता है इसलिए लोग उन्हें टयूबलाइट कहकर पुकारते हैं ।

ट्यूबलाइट से चीनी अभिनेत्री झू झू बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर रही हैं । यह फ़िल्म 25 जून को ईद के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।