बॉलीवुड की मशहूर संगीतकार जोड़ी साजिद वाजिद में से वाजिद खान के आक्समिक निधन ने हर किसी को चौंका कर रख दिया । 42 वर्षीय वाजिद खान पिछले कुछ सालों से किडनी और हार्ट की समस्या से पीड़ित थे साथ ही निधन से एक हफ़्ते पहले उन्हें कोरोना संक्रमित भी पाया गया था । वाजिद खान के निधन से पूरा बॉलीवुड शोक में डूब गया । साजिद-वाजिद की जोड़ी ने जिस अभिनेता के लिए सबसे ज्यादा काम किया वो हैं सलमान खान । सलमान खान के लिए इस संग़ीतकार जोड़ी ने कई हिट गाने कंपोज किए । सलमान खान ने वाजिद खान के निधन पर एक दिल को छू लेने वाला पोस्ट लिखा ।

REVEALED: सलमान खान की राधे-योर मोस्ट वॉंटेड भाई में होंगे कुल 5 गाने, जिसमें से 2 गाने साजिद-वाजिद ने किए कंपोज

सलमान खान की राधे में कुल पांच गाने हैं

चोरी चोरी, हेलो ब्रदर, मुझसे शादी करोगी, एक था टाइगर, पार्टनर, वांटेड, और दबंग फ़्रैंचाइजी की तीनों फ़िल्मों में संग़ीत देने वाले साजिद वाजिद ने सलमान की आगामी फ़िल्म राधे- योर मोस्ट वॉटेड भाई में भी संगीत दिया । वाजिद की आखिरी फ़िल्म सलमान की राधे रही जिसमें उन्होंने अपने भाई साजिद के साथ संगीत दिया । राधे के निर्माता में से एक अतुल अग्निहोत्री ने वाजिद के निधन के बाद एक अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया था कि राधे का टाइटल सॉंग़ साजिद वाजिद ने ही तैयार किया था । ये गाना ऐसा था जो सीधे लोगों के दिलों को छूएगा । बता दें कि, सलमान की राधे रमजान की ईद 22 मई को रिलीज होनी थी लेकिन लॉकडाउन के चलते यह अपनी तय रिलीज डेट पर रिलीज नहीं हो पाई ।

साजिद-वाजिद ने कंपोज किया टाइटल ट्रेक

इस फ़िल्म से जुड़े करीबी सूत्र ने राधे के गानों के बारें में जानकारी देते हुए कहा कि, “इस फ़िल्म में कुल 5 गाने है । साजिद-वाजिद ने इसमें से दो गानों को कंपोज किया है जिसमें टाइटल ट्रेक भी शामिल है । यह थीम सॉंग कह सकते हैं जो कि काफ़ी कैची है । इसके अलावा साजिद-वाजिद ने एक रोमांटिक गाने को भी कंपोज किया है ।

वहीं साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के कंपोजर देवी श्री प्रसाद ने भी इस फ़िल्म के गानों को कंपोज किया है जो कि सुपरहिट गाने ‘सीटी मार’ का रीमेक है । ऑरिजनली यह गाना अल्लू अर्जुन और पूजा हेगड़े की तेलगू फ़िल्म Duvvada Jagannadham का है । देवी श्री प्रसाद इससे पहले सलमान की फ़िल्म रेडी के गाने ‘ढिंका चिका ढिंका चिका’ जैसे चार्टबस्टर को बना चुके हैं, यह भी एक रीमेक ही था ।”

यह भी पढ़ें : राधे: योर मोस्ट वॉंटेड भाई के एक्शन-पैक्ड क्लाइमेक्स के लिए सलमान खान लॉकडाउन में भी खुद को रख रहे हैं फ़िट

सूत्र ने आगे बताया कि, “फ़िल्म का चौथा गाना एक रोमांटिक और फ़न गीत है जिसे हिमेश रेशमिया ने कंपोज किया है । यह एक आइटम नंबर है जिस पर जैकलीन फ़र्नांडीज थिरकती हुई नजर आएंगी । लॉकडाउन लगने से पहले राधे की शूटिंग काफ़ी हद तक पूरी हो चुकी थी बस दो ही गाने फ़िल्माए जाने बाकी थे । अब जैसे ही लॉकडाउन खुल जाएगा, इन्हें भी शूट कर लिया जाएगा ।”