बॉलीवुड में पुरानी सुपरहिट फिल्मों का रीमेक बनाने का ट्रेंड काफी समय से चल रहा है । ऐसे में अब बीते जमाने की एक और आईकॉनिक फ़िल्म का रीमेक बनाने की तैयारी की जा रही है । खबरों की मानें तो, अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फ़िल्म शहंशाह, जिसका डायलॉग ‘रिश्ते में हम तुम्हारे बाप लगते हैं, नाम है शहंशाह’ आज भी लोकप्रिय है, का रीमेक बनाने की तैयारी कर ली गई है । साल 1988 में रिलीज हुई शहंशाह में अमिताभ बच्चन ने लीड रोल निभाया था । इस फ़िल्म में उनके किरदार को इतना पसंद किया गया था कि बिग बी बॉलीवुड का 'शहंशाह' नाम से भी पुकारा जाने लगा । खबरें आ रही हैं कि शहंशाह के रीमेक में रणवीर सिंह बॉलीवुड के नए शहंशाह बन सकते हैं । इसमें कोई शक नहीं कि रणवीर सिंह इस किरदार के साथ पूरी तरह से न्याय करेंगे ।

अमिताभ बच्चन की शहंशाह के रीमेक में रणवीर सिंह बन सकते हैं मॉर्डन टाइम के शहंशाह ?

टीनू आनंद शहंशाह में रणवीर सिंह को ले सकते हैं

ऑरिजनल शहंशाह के निर्देशक टीनू आनंद ने एक इंटरव्यू में इसके रीमेक को बनाए जाने के संकेत दिए । एक एंटरटेनमेंट पोर्टल से बातचीत के दौरान टीनू आनंद ने कहा कि, वो शहंशाह के रीमेक को खुद ही बनाएंगे । लेकिन अभी पहले ये कोरोना वायरस का संकट खत्म हो जाए उसके बाद ही वह इसकी तैयारी शुरू करेंगे । इस फ़िल्म की शूटिंग कब शुरू होगी और ये कब रिलीज होगी इस पर टीनू आनंद ने कुछ भी कहने से इंकार किया । इसी के साथ टीनू ने ये भी बताया कि उनके पास इस फ़िल्म के रीमेक राइट्स खरीदने के लिए कई लोग आए लेकिन उन्होंने फ़िर सोचा कि क्यों न वह इसे खुद ही बना ले ।

हालांकि अभी तक इस खबर को लेकर मेकर्स की ओर से कोई ऑफ़िशियल अनाउसंमेंट नहीं किया गया है क्योंकि सभी लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं ।

यह भी पढ़ें : राधे में सलमान खान का 'एंग्री पुलिस मैन' किरदार जंजीर के अमिताभ बच्चन से होगा इंस्पायर

ऑरिजनल शहंशाह की बात करें तो टीनू आनंद के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म में अमिताभ के साथ मीनाक्षी शेषाद्री और अमरीश पुरी ने मुख्य भूमिका निभाई थी । फिल्म का डायलॉग ‘रिश्ते में हम तुम्हारे बाप लगते हैं, नाम है शहंशाह’, आज भी लोगों के बीच लोकप्रिय है ।