फ़िल्म दंगल के निर्देशक नितेश तिवारी और मॉम के निर्देशक रवि उदयावर अब 500 करोड़ के अनुमानित बजट के साथ रामायण का निर्देशन करने के लिए तैयार हैं । लाइव-एक्शन नाटयरूपक हिंदी, तेलगू और तमिल त्रिभाषी फ़िल्म होगी जिसे 3डी में शूट किया जाएगा और तीन भाग के श्रृंखला के रूप में रिलीज किया जाएगा । त्रिभाषी फिल्म रामायण को मधु मंटेना, अल्लू अरविंद और नमित मल्होत्रा द्वारा प्रोड्यूस किया जाएगा ।

Ramayana: 500 करोड़ के बजट के साथ नितेश तिवारी, रवि उदयावर और मधु मंटेना के साथ मिलकर बनाएंगे 3डी रामायण फ़िल्म

रामयण को मल्टी स्टार के साथ बनाया जाएगा

यह फ़िल्म हिंदी, तमिल, तेलुगु, मराठी, गुजराती और पंजाबी फिल्मों के अभिनेताओं के साथ बनाई जाएगी क्योंकि रामायण के साथ निर्माता अखिल भारतीय और ग्लोबल दर्शकों को लक्षित कर रहे हैं ।

यह स्वीकार करते हुए कि यह एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि रामायण भारतीय पौराणिक कथाओं में एक श्रद्धेय प्राचीन पाठ ही नहीं है, बल्कि हमारी संस्कृति का एक अभिन्न अंग है और आज अधिक रिलेवेंट है, नितेश तिवारी ने सूचित किया कि वे यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि जो भी कहा और दिखाया गया है उस पर प्रामाणिकता का मोहर हो ।

फ़िल्म करने के अपने कारणों के बारे में बताते हुए, उनका कहना है कि उनका प्राथमिक फ़ोकस कहानी है और अगर यह एक फिल्म निर्माता के रूप में उन्हें चुनौती देती है, और ऐसे सहयोगी का साथ मिल जाता है जो उन्ही की तरह दृष्टि और जुनून साझा करते हैं, तो वह खुशी-खुशी टीम में शामिल हो जाते हैं ।

इस फ़िल्म में सभी तीन मानदंडों को पूरा किया गया है । “मधु और रवि सालों से दोस्त हैं, अल्लू सर और नमित लीजेंड हैं और श्रीधर की एक रचनाकार के रूप में शानदार पकड़ है । अब हम बस दुनिया पर कब्ज़ा करना चाहते है, ”नितेश ने कहा ।

यह भी पढ़ें : बाहुबली के बाद अब 500 करोड़ में बनेगी रामायण पर 3D फ़िल्म

रवि उदयावर फिल्म का निर्देशन करने के लिए बहुत उत्साहित हैं, “मैंने अपनी दादी और माँ से ये कहानियाँ सुनीं और फिर यह अपने बच्चों को सुनाई है । राम, सीता और रावण की कहानी हर कोई जानता है, लेकिन इस फ़िल्म में कहानी बताने का यह तरीका, हमारी त्रयी को यादगार बना देगा और मैं इसे मूल रूप से सही रखते हुए इसे मज़ेदार और आकर्षक बनाने की हर मुमकिन कोशिश कर रहा हूँ ।"