जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती आतंकी हमले से, जिसमें 40 सीआरपीएफ़ जवान मारे गए थे, हर किसी का सीना छलनी हो गया । पूरा देश पाकिस्तान की इस नापाक हरकत से आक्रोशित था । लेकिन अब भारत ने पुलवामा आतंकी हमले का बदला ले लिया है । मंगलवार सुबह 3.30 बजे भारतीय वायुसेना ने मिराज 2000 लड़ाकू विमानों के जरिए पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक की । भारतीय वायुसेना ने आज एलओसी को पार कर जैश के ठिकानों को तबाह कर दिया है । वायुसेना के 12 मिराज विमानों ने इस आतंकी ठिकानों पर 1000 किलो बम गिराए । ये कार्रवाई पाकिस्तान के बालाकोट में हुई ।

पुलवामा का बदला : बॉलीवुड ने भारतीय वायुसेना की बहादुरी को किया सैल्यूट, कहा- 'हमसे जो टकराएगा चूर-चूर हो जाएगा'

भारतीय सेना ने पुलवामा का आतंकी हमले का बदला ले लिया है

बालाकोट में किया गया यह हमला इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह स्थान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से पार है जो दर्शाता है कि यह महज नियंत्रण रेखा का उल्लंघन नहीं हैं, बल्कि पाकिस्तानी क्षेत्र के भीतर की गई दंडात्मक कार्रवाई है । मोदी सरकार की तरफ से लिए गए इस कड़े एक्शन को चंहुओर से सराहा जा रहा है वहीं बॉलीवुड भी भारतीय वायुसेना के इस कदम की तारीफ़ करते नहीं थक रहा है । बॉलीवुड सितारों में भारतीय वायुसेना के इस कदम से खुशी की लहर दौड़ गई है । अक्षय कुमार, अजय देवगन, अभिषेक बच्चन, अनुपम खेर, परेश रावल सहित कई सितारों ने वायुसेना को सलाम किया है ।

'केसरी' स्टार अक्षय कुमार ने भी जोश भरा ट्वीट कर लिखा, "भारतीय वायुसेना पर गर्व है, हमारे फाइटर आतंकी ठिकानों को खत्म कर रहे हैं । अंदर घुस के मारो ।" #IndiaStrikesBack

अजय देवगन ने पुलवामा के बाद भारत की जवाबी कार्रवाई पर इंग्लिश मुहावरा लिखते हुए अपनी बात सामने रखी । अजय ने लिखा, ''Mess with the best, die like the rest. Salute #IndianAirForce. @narendramodi.'' इस मुहावरे को मिलिट्री के संदर्भ में इस्तेमाल किया जाता है । इसका मतलब है कि अगर आप सबसे ताकतवर इंसान मतलब बेस्ट से टकराओगे तो चूर चूर हो जाओगे । बेस्ट से टकराने पर बाकी लोग भी मारे जाएंगे ।

अभिषेक बच्चन ने भी ट्वीट कर सैनिकों के काम् को सराहा और लिखा, ''नमस्कार करते हैं ।''

अनुपम खेर ने लिखा-'' भारत माता की जय ।''

एक्टर परेश रावल ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए ट्वीट कि्या ''धन्यवाद नरेंद्र मोदी सर और हमारी सेना के बहादुरों को । जय हो ।''

यह भी पढ़ें : दिल दहला देने वाले पुलवामा आतंकी हमले पर फ़ूटा बॉलीवुड का गुस्सा, कहा- 'शहीदों के लिए दिल रो रहा है'

गौरतलब है कि, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले के बाद हर किसी का खून खौल रहा था और इस हमले के बाद पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग लगातार उठी रही थी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आश्वासन दिया था कि पाकिस्तान को करारा जवाब दिया जाएगा । सोशल मीडिया पर वायुसेना की इस एयर स्ट्राइक को सर्जिकल स्ट्राइक पार्ट-2 कहा जा रहा है । टीवी और फिल्म इंडस्ट्री वायुसेना को बहादुरी भरा जवाब देने के लिए सलाम कर रही है ।