Priyanka-Chopra-news

जब प्रियंका चोपड़ा ने ऐलन डेजेनेरस के टॉक शो पर कहा कि, 'भारतीय बहुत ही ज्यादा पीते हैं', तो उनका निशाना गलत नहीं था ।

कई सारे बड़े अभिनेता, अभिनेत्री, स्टार पत्नियां और फ़िल्ममेकर बॉलीवुड में शराब से जूझ रहे हैं ।

एक फ़िल्ममेकर के मुताबिक, 'मनोरंजन उद्योग पर यह बहुत पुराना और निराशाजनक अभिशाप है । शराब ने बीते जमाने की अदाकारा मीना कुमारी को बर्बाद कर दिया और मनीषा कोइराला का फ़िल्मी करियर को भी बर्बाद कर डाला । अब, यह एक प्रतिशोध के साथ वापस आ गया है । कई सारे अभिनेता-अभिनेत्री और फ़िल्ममेकर्स शराब के आदी हो गए हैं ।

यहां कई सारी बड़ी हस्तियां शराब की बोतल से जूझ रही हैं और यह सच है, न सिर्फ भारतीय मनोरंजन उद्योग बल्कि पूरे समाज में शराब का नशा घुल गया । जब बहुत ही प्रतिभाशाली ब्रिटिश अभिनेत्री एमिली ब्लंट, जिसने हाल ही में हॉलीवुड फ़िल्म द गर्ल ऑन द ट्रेन में एक अमेरिकी शराबी का शानदार किरदार निभाया था, ने अमेरिका में शराब के हिसांत्मक आचरण के बारे में खुलकर बोला ।

अब, एक बड़ा बॉलीवुड फ़िल्ममेकर शराब से जूझ रही महिला पर फ़िल्म बनाने की तैयारी कर रहा है । यह फ़िल्ममेकर इस इंडस्ट्री का एक जाना पहचाना नाम है और उसने भी ऐसी ही कुछ समस्या का सामना किया है ।

फ़िल्ममेकर के मुताबिक, 'बॉलीवुड अभिनेत्रियां नशे में धुत्त महिला का किरदार निभाने में बहुत शर्माती हैं । उनको लगता है कि फ़िल्म में ऐसे रोल निभाने के बाद उन पर शराबी होने का ठप्पा लग जाएगा यानी फिल्म उद्योग में उन्हें ब्रांडेड शराबी के रूप में देखा जाएगा और फ़िर उनके लिए दूसरा काम पाना मुश्किल हो जाएगा । ऐसा ही कुछ समलैंगिक किरदार निभाने को लेकर डर है ।

एक वो समय था जब दिवंगत मीना कुमारी, जो शराब की आदि हो गई थीं, ने बिना किसी डर के गुरु दत्त की फ़िल्म साहिब बीबी और गुलाम में एक शराबी का किरदार अदा किया था ।