HKFeat-01

इस साल सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहा ह्रितिक रोशन और कंगना रानौत के विवाद का मुद्दा, नया साल शुरू होने से पहले ही आखिरकार खत्म हो गया । बता दें कि इस लड़ाई में न तो कोई विनर रहा और न ही कोई लूज़र । इस मामले की छानबीन कर रही मुंबई पुलिस की फॉरेंसिक जांच विभाग आखिरकार इस बात का पता लगाने में नाकाम साबित हुई कि असल में ये मेल ऐक्ट्रेस को किसने भेजे थे ।

फॉरेंसिंक जांच में साइबर क्राइम सेल को इस बात का पता नहीं चल पाया कि hroshan@email.com से कंगना को मेल किसने किए थे । गौरतलब है कि बॉलिवुड ऐक्ट्रेस कंगना रनौत ने सुपरस्टार ह्रितिक रोशन पर यह आरोप लगाया था कि उन्होंने उन्हें कुछ प्राइवेट और रोमांटिक ईमेल किए थे, जबकि ह्रितिक ने कंगना के इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा था कि उन्होंने ऐसा कोई मेल कभी भेजा ही नहीं, बल्कि यह किसी धोखेबाज की करतूत रही होगी । इसके बाद ह्रितिक ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में फेक ई-मेल आईडी का केस दर्ज कराया था । ह्रितिक का कहना है कि उन्होंने इस ई-मेल के जरिए कभी भी कंगना से बात नहीं की । इस मामले की छानबीन कर रही मुंबई पुलिस की फॉरेंसिक जांच विभाग आखिरकार इस बात का पता लगाने में नाकाम साबित हुई कि असल में ये मेल ऐक्ट्रेस को किसने भेजे थे । लेकिन मामले की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि जिस ई-मेल आईडी से कथित तौर पर ह्रितिक, कंगना से बात किया करते थे, उसके आईपी एड्रेस की लोकेशन अमेरिका है । यह र्इ-मेल आईडी अमेरिका से ही ऑपरेट किया जा रहा था ।

क्राइम ब्रांच के ज्वॉइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस संजय सक्सेना ने बताया, 'हम ह्रितिक द्वारा दी गई ई-मेल आईडी के बारे में अभी तक कुछ भी पता लगाने में सफल नहीं हुए हैं, क्योंकि इसका सर्वर अमेरिका में है । अब यह पता लगाना बेहद मुश्किल हैं कि वहां इसे कौन इस्तेमाल कर रहा था । हालांकि हम मौजूदा सबूतों के आधार पर मामले के निष्कर्ष पर पहुंचे की कोशिश कर रहे हैं।'

वहीं दूसरी तरफ़, रिजवान सिद्दकी जो कंगना की ओर से इस केस को लड़ रहे थे, ने कहा है कि वह इस परिणाम से आश्चर्यचकित नहीं है और कहा कि उनकी मुवक्किल लगातार इस बात को कह रही हैं कि उन्होंने कोई झूठ नहीं बोला है ।

गौरतलब है कि कंगना और ह्रितिक के बीच विवाद तब बढ़ गया था, जब कंगना ने अपने एक इंरटरव्यू के दौरान रितिक को 'सिली एक्स' कहकर बुलाया । इसके बाद रितिक ने कंगना को नोटिस भेज माफी मांगने के लिए कहा । लेकिन माफी मांगने की बजाए, कंगना ने उन्हें दूसरा नोटिस थमा दिया । और इसके बाद शुरू हुआ दोनों का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने का सिलसिला । और दोनों के बीच छिड़ी जुबानी जंग एक कानूनी लड़ाई में तब्दील हो गई । जहां एक तरफ़ ह्रितिक लगातार ये कहते आए कि उनका कंगना के साथ कोई रिलेशन नहीं था वहीं बार कंगना सबूतों के साथ ये कहती आईं कि ह्रितिक ने उन्हें कुछ प्राइवेट और रोमांटिक ईमेल किए हैं । कंगना ने ह्रितिक पर उनकी छवि खराब करने का आरोप भी लगाया । कंगना के वकील रिजवान सिद्दकी ने कहा कि उनके मुवक्किल के पास ऋतिक रोशन से प्राप्त कई ईमेल है जो ये दर्शाते हैं कि ह्रितिक का कंगना के साथ संबंध था । इसके बाद ह्रितिक ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में फेक ई-मेल आईडी का केस दर्ज कराया था । बहरहाल अब ह्रितिक की टीम कंगना द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर चुकी है ।

इसलिए अब पुलिस ने दोनों पार्टी के साथ इस केस को बंद करने का फ़ैसला किया है । और इस तरह इस केस में न तो किसी की जीत हुई है और न ही किसी की हार ।