फ़िल्म प्रोड्यूसर रोनी स्क्रूवाला ने साल 2021 में एक अपनी दो वॉर ड्रामा फ़िल्म अनाउंस की थी तेजस और पिप्पा । कंगना रनौत स्टारर तेजस जहां सिनेमाघरों में बीते हफ़्ते ही रिलीज हुई और एक बड़ी फ्लॉप साबित हुई वहीं ईशान खट्टर पिप्पा की रिलीज अभी बाक़ी है । तेजस के बॉक्स ऑफिस फेलियर को देखते हुए प्रोड्यूसर रोनी स्क्रूवाला ने अपनी अगली वॉर ड्रामा पिप्पा को थिएटर की बजाए डायरेक्ट डिजीटल प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज करने का फ़ैसला किया है ।

तेजस की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट देखकर मेकर्स ने ईशान खट्टर की पिप्पा को थिएटर की बजाए डायरेक्ट डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज करने का फ़ैसला किया ; 75 करोड़ रु के बजट में बनी फ़िल्म को कम क़ीमत पर बेचा

ईशान खट्टर की पिप्पा डायरेक्ट डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होगी

फ़िल्म से जुड़े करीबी सूत्रों के अनुसार, ईशान खट्टर की पिप्पा अब थिएटर में रिलीज न होकर सीधे डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होगी क्योंकि वर्तमान सीनेरियो को देखते हुए मेकर्स को यही फ़ैसला सही लगा ।पिप्पा के मेकर्स का मानना है कि, बिज़नेस डायनामिक्स को देखते हुए पिप्पा को बड़े पर्दे पर रिलीज करने का कोई मतलब नहीं होगा । हालांकि पिप्पा एक अच्छी फ़िल्म बनी है लेकिन फिर भी मेकर्स को लगता है कि, अभी दर्शक ऐसी फ़िल्मों को देखने के लिए थिएटर नहीं पहुँच रहे हैं । इसलिए पिप्पा को डिजिटल प्लेयर को बेच दिया गया है ।सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया ।

और अब कहानी में ट्विस्ट ये है कि, पिप्पा को ओटीटी प्लेयर को उसकी लागत मूल्य से कम कीमत पर बेचा गया है ।पिप्पा की मेकिंग बजट के भी बाहर चली गई है । इसको बनाने में 75 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च हुआ है । इसलिए मेकर्स शूटिंग खत्म होने के बाद से ही घाटे को कम करना चाहते थे । यदि इसे थिएटर में रिलीज करते और बड़ी स्टार-कास्ट नहीं होने के कारण फ़िल्म नहीं चलती तो मेकर्स को भारी नुक़सान हो सकता था । इसलिए निर्माताओं ने फिल्म को एक ओटीटी प्लेटफॉर्म को बेच दिया है और फ़िल्म पर सीमित घाटे की डील की है । पिप्पा के लिए रेवेन्यू के मामले में यह सबसे अच्छी स्थिति है और ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि फ़िल्म का कंटेंट अच्छा है ।

पिप्पा 1971 के भारत बनाम पाकिस्तान युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित है और 2024 में रिलीज़ होगी ।